रेल ट्रैक से चोरी गई पेंड्रोल क्लिप झाड़ियों से बरामद

समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किसनपुर यार्ड में मुक्तापुर स्टेशन के अंतिम छोड़ पर डेड लाइन के रेलवे ट्रैक से चोरी की गई 120 पीस पेंड्रोल क्लिप आरपीएफ ने बरामद कर ली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 06:03 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 06:03 PM (IST)
रेल ट्रैक से चोरी गई पेंड्रोल क्लिप झाड़ियों से बरामद
रेल ट्रैक से चोरी गई पेंड्रोल क्लिप झाड़ियों से बरामद

समस्तीपुर । समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के किसनपुर यार्ड में मुक्तापुर स्टेशन के अंतिम छोड़ पर डेड लाइन के रेलवे ट्रैक से चोरी की गई 120 पीस पेंड्रोल क्लिप आरपीएफ ने बरामद कर ली। जिसके बाद मामले की रिपोर्ट रेलवे के वरीय अधिकारियों को सौंप दी गई। विगत 1 नवंबर को किशनपुर स्टेशन के यार्ड में मुक्तापुर साईड के अंतिम छोड़ से डेड लाइन पर किलोमीटर संख्या 09/6-7 के समीप पेंड्रोल क्लिप गायब था। इंजीनिय¨रग विभाग के पीडब्लूआई ने घटना को लेकर वरीय अधिकारी को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही रेल महकमे में हड़कंप मच गया। मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान राम त्रिपाठी के निर्देश पर आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी ने एएसआई विनोद कुमार ¨सह को दल बल के साथ घटनास्थल पर जांच के लिए भेजा। हालांकि, मौके पर इंजीनिय¨रग विभाग के पीडब्लूआई नहीं पहुंचे। इसके बाद आरपीएफ व सीआईबी की टीम पुन: मौके पर पहुंच कर जांच की। जांच के क्रम में ट्रैक के समीप ही झाड़ियों से चोरी हुई 120 पीस पेंड्रोल क्लिप बरामद की गई। इससे प्रतीत होता हैं कि चोरी की नियत से पेंड्रोल क्लिप को खोलकर झाड़ियों में रखा गया था। हालांकि, मामले उजागर होने के उपरांत उसे ले नहीं जाया जा सका।

मेंटेनेंस का काम देख रहे रेलकर्मी की नजर खुले पेंड्रोल क्लिप पर पड़ने के बाद मामले की सूचना वरीय अधिकारियों को दी गई। पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) बीके ¨सह ने मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान राम त्रिपाठी को मामले की जानकारी दी। मंडल सुरक्षा आयुक्त के आदेश पर कंट्रोल द्वारा आरपीएफ पोस्ट के इंस्पेक्टर आलम अंसारी को मामले की जांच का आदेश दिया। आरपीएफ इंस्पेक्टर मामले की जांच रिपोर्ट मंडल सुरक्षा आयुक्त को सौंप दी।

विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अज्ञात द्वारा रेल ट्रैक से चोरी की नियत से पेंड्रोल क्लिप को खोल लिया गया था। उक्त यार्ड में सुनसान रहने की वजह से अज्ञात द्वारा घटना को अंजाम दिया गया हैं। हालांकि, डेड लाइन रहने की वजह से किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित नहीं हुई। जबकि, दूसरी ओर से पेंड्रोल क्लिप के चोरी की घटना को लेकर आरपीएफ और इंजीनिय¨रग विभाग की टीम चौकस हो गई हैं।

chat bot
आपका साथी