समाज में सुविधाएं मिलने को लेकर ट्रांसजेंडर ने किया मतदान

ट्रांसजेंडर हमारे समाज का अहम हिस्सा हैं। घर में खुशी के माहौल में बधाई देने पहुंचती हैं। सभी को दुआएं देनेवाले ये हाथ आज लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे बढ़े हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 01:07 AM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 06:25 AM (IST)
समाज में सुविधाएं मिलने को लेकर ट्रांसजेंडर ने किया मतदान
समाज में सुविधाएं मिलने को लेकर ट्रांसजेंडर ने किया मतदान

समस्तीपुर । ट्रांसजेंडर हमारे समाज का अहम हिस्सा हैं। घर में खुशी के माहौल में बधाई देने पहुंचती हैं। सभी को दुआएं देनेवाले ये हाथ आज लोकतंत्र की मजबूती के लिए आगे बढ़े हैं। शहर के घोषलेन स्थित बालिका उच्च विद्यालय के प्रांगण में मतदान केंद्र पर ट्रांसजेंडर मतदाता ने मतदान किया। इसके बाद उंगली पर लगी स्याही दिखाते हुए फोटो सेशन कराया। वोट देकर निकले मुन्ना किन्नर ने बताया कि राष्ट्रहित व विकास के खातिर वोट किया। किन्नर समाज को भी समाज में सुविधाएं मिलनी चाहिए। कहा कि लोग दुआएं लेते हैं, लेकिन सम्मान नहीं देते। हमने समाज को अपना लिया, अपने दिल में जगह दी, लेकिन आज भी यह समाज हमें अपना नहीं समझता। सभी को दुआएं देने वाले हमारे हाथ आज भी खाली हैं। उसने बताया कि उसके साथ सपना, नैना, मुन्ना, मनीषा, रेखा, आरती आदि ने भी वोट किया।

----------------

समस्तीपुर लोकसभा में कुल 26 मतदाता

समस्तीपुर जिले में 26 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं, जो इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए अंतिम सूची जारी किया गया था। समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में कुल मतदाता 16,79,030 है। इनमें पुरुष मतदाता आठ लाख 91 हजार 742 हैं, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या सात लाख 87 हजार 524 हैं। इनके अलावा समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में ट्रांसजेंडर मतदाताओं की संख्या केवल 26 है।

chat bot
आपका साथी