नवरात्र पूजा घर में करें

कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर देश संकट के दौर से गुजर रहा। हम सबके सामने मानव हित की रक्षा करने की जिम्मेदारी है। हमारा भी कर्तव्य बनता है कि समाज के लिए अपनी सहभागिता निभाएं। लॉकडाउन में लोग शासन-प्रशासन का सहयोग करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 06:08 AM (IST)
नवरात्र पूजा घर में करें
नवरात्र पूजा घर में करें

समस्तीपुर । कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर देश संकट के दौर से गुजर रहा। हम सबके सामने मानव हित की रक्षा करने की जिम्मेदारी है। हमारा भी कर्तव्य बनता है कि समाज के लिए अपनी सहभागिता निभाएं। लॉकडाउन में लोग शासन-प्रशासन का सहयोग करें। नवरात्र में पूजा-अर्चना का विशेष प्रावधान है। लेकिन, हम घर में भी रहकर मां भगवती की पूजा-अर्चना और अनुष्ठान कर सकते। परहित सबसे बड़ा कर्म और धर्म है।

दूधपुरा में पूजा करा रहे पंडित रामाकांत ओझा का कहना है कि कोरोना महामारी के विनाश के लिए नवदुर्गा का पाठ करें। मंदिरों में जाने के बजाय घर पर रहकर ही माता की आराधना एवं गुणगान करें। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लागू लॉकडाउन का पालन करें। घरों से बाहर नहीं निकलें। स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें। पाठ के दौरान घर के अंदर भी दूरी बनाकर बैठें। उनका कहना है कि घरों से बाहर न निकलें और नवरात्रि के दौरान मंदिरों में जाने से परहेज करें।

chat bot
आपका साथी