माले ने कृषि बिल के विरोध में जलाया पीएम का पुतला

भाकपा माले की देशव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को उजियारपुर प्रखंड की चैता दक्षिणी पंचायत के सुंदरी चौक पर सरकार द्वारा पारित वर्तमान कृषि बिल के विरोध में कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 12:31 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 12:31 AM (IST)
माले ने कृषि बिल के विरोध में जलाया पीएम का पुतला
माले ने कृषि बिल के विरोध में जलाया पीएम का पुतला

समस्तीपुर । भाकपा माले की देशव्यापी आंदोलन के तहत सोमवार को उजियारपुर प्रखंड की चैता दक्षिणी पंचायत के सुंदरी चौक पर सरकार द्वारा पारित वर्तमान कृषि बिल के विरोध में कार्यकर्ताओं ने प्रतिरोध मार्च निकाला। प्रतिरोध मार्च के बाद कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। शाखा सचिव दिलीप कुमार राय की अध्यक्षता में आयोजित प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए प्रखंड सचिव महावीर पोद्दार ने कहा कि किसानों की जमीन एवं उत्पादन पर जहां इस कानून के चलते कारपोरेट घरानों और पूंजीपति का कब्जा होगा। वहीं आवश्यक वस्तु अधिनियम को समाप्त कर मानव जीवन के लिए आवश्यक खाद्य वस्तुओं चावल, गेहूं, दाल, सब्जी, तेलहन, दलहन एवं अन्य वस्तुओं को भी मोदी सरकार पूंजीपतियों के हवाले करने जा रही है। मौके पर गंगा प्रसाद पासवान, अशोक राय, बलराम सहनी, पंकज कुमार सहनी, कुवंर सदा, परमेश्वर सदा, शकुंतला कुमारी, अनिल कुमार, विमल कुमार दास, भैरव कुमार आदि मौजूद थे।

वारिसनगर,संस : केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि बिल वापस लिए जाने की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले विगत 4 दिनों से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देने की मांग को लेकर दिल्ली पहुंचने वाले किसानों के खिलाफ हरियाणा और विशेष रूप से दिल्ली पुलिस के दमनात्मक रवैये को लेकर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया गया। तत्पश्चात किसानों के उपर ठंड में वाटर कैनन से पानी की बौछार, लाठी एवं अश्रु गैस के गोले दागे जाने के खिलाफ भाकपा माले ने प्रखंड के मुक्तापुर रेलवे क्रासिग चौक पर प्रधान का पुतला दहन किया। मौके पर सभा हुई। इसे माले जिला सचिव उमेश कुमार, अंचल सचिव रामचंद्र पासवान, खेमस जिला सचिव जीवछ पासवान, वारिसनगर से महा गठबंधन की ओर से माले प्रत्याशी फूल बाबू सिंह, इंसाफ मंच के जिला प्रभारी डा. खुर्शीद खैर, संजीत पासवान, मो.अन्नू अली, मो.नईम अंसारी, राम बहादुर साह, अविनाश कुमार, आनंदी लाल राय, गुलाम रसूल, उमेश कुमार, शांति देवी आदि नेताओ ने संबोधित किया ।

chat bot
आपका साथी