डीएम ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश

आवारा कुत्ते द्वारा जिला अतिथिगृह के सामने नवजात को नोच-नोच कर खाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। इसको लेकर उन्होंने सिविल सर्जन को जांच कराने का आदेश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 12:44 AM (IST)
डीएम ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश
डीएम ने लिया संज्ञान, जांच के दिए आदेश

समस्तीपुर । आवारा कुत्ते द्वारा जिला अतिथिगृह के सामने नवजात को नोच-नोच कर खाने से संबंधित मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है। इसको लेकर उन्होंने सिविल सर्जन को जांच कराने का आदेश दिया है। साथ ही दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए प्रतिवेदित करने को कहा है।

जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी चंद्रशेखर ¨सह ने मंगलवार की सुबह एक नवजात को आवारा कुत्ते के द्वारा नोच-नोच कर खाए जाने से संबंधित समाचार पत्रों में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लिया है। उन्होंने सिविल सर्जन डॉ. विवेकानंद झा से कहा कि यह काफी गंभीर मामला है। इसकी जांच कराएं और जो दोषी है, उसे चिन्हित कर कार्रवाई करें। आगे से इस तरह की घटना नहीं हो, इसको लेकर भी उन्होंने कदम उठाने को कहा है। इधर, जिलाधिकारी के आदेश पर सिविल सर्जन ने तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम गठित करते हुए जांच का आदेश दिया। टीम में सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अमरेन्द्र कुमार शाही, डॉ. अशोक व‌र्द्धन सहाय एवं डॉ. हेमंत कुमार को शामिल करते हुए जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया। सिविल सर्जन के आदेश पर तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न निजी नर्सिंग होम में जाकर जांच की। टीम ने अल्ट्रासाउंड जांच घरों एवं अन्य जगहों पर जाकर भी इसकी जांच की। अब जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि किस नर्सिंग होम से इस नवजात को फेंका गया था।

chat bot
आपका साथी