बेलारी पुल का पहुंच पथ धंसा, बढ़ी लोगों की परेशानी

उजियारपुर में बेलारी पुल का पहुंच पथ धंस गया है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पांच साल पहले इस पुल और पहुंच पथ का निर्माण कराया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 01:44 AM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 01:44 AM (IST)
बेलारी पुल का पहुंच पथ धंसा, बढ़ी लोगों की परेशानी
बेलारी पुल का पहुंच पथ धंसा, बढ़ी लोगों की परेशानी

समस्तीपुर । उजियारपुर में बेलारी पुल का पहुंच पथ धंस गया है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। पांच साल पहले इस पुल और पहुंच पथ का निर्माण कराया गया था। नावार्ड योजना से बने इस पुल एवं संपर्क पथ के धंसने से लोगों ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है।

बता दें कि समस्तीपुर जिला मुख्यालय स्थित डीआरएम ऑफिस के पास से संत कबीर कॉलेज होते हुए उजियारपुर प्रखंड एवं थाना जानेवाली सड़क के बीच में बेलारी गांव स्थित जमुआरी नदी पर पुल का निर्माण करीब पांच वर्ष पहले किया गया था। पुल के साथ ही पहुंच पथ का भी निर्माण कराया गया था। इस पुल के दोनों किनारे से जुड़ी सड़क धंसकर गड्ढे का आकार ले ली है। जिसमें पानी लग रहा है। वहीं सड़क के धंस जाने के कारण पुल पर चढ़ने में वाहनों को खतरनाक ठोकर का सामना करना पड़ रहा है। जिससे वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा बढ गया है। कभी-कभार बाइक पर पीछे बैठे सवारी ठोकर पर चढाते वक्त गिर भी जा रहे हैं। स्थानीय नुनु झा बताते हैं कि आधी रात को जब कोई वाहन इधर से पास करता है तब पुल से ठोकर लगने की आवाज बड़ी जोर से सुनाई देती है। उस वक्त ऐसा लगता है कि जैसे कोई वाहन पलट गई हो। हालांकि अभी तक इस प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं हुई है। स्थानीय समाजिक कार्यकर्ता अशोक पुष्पम, जीत सिंह, पवन पोद्दार, विनोद सिंह, बेचन सहनी, सुरेश सिंह, पवन कुमार, अनिरूद्ध झा, नरेश रजक, रामा पासवान, भोला सिंह, लक्ष्मी कुमार सहनी, शंकर सिंह, भीक्षण पासवान, रवीश कुमार, अजय पासवान आदि ने बताया कि पुल निर्माण के साथ ही दोनों किनारे का सड़क भी निर्माण कराया गया था। परंतु उसी समय सड़क धंस गया था। लोगों ने पुल उद्घाटन के समय ही स्थानीय विधायक आलोक कुमार मेहता का इस ओर ध्यान दिलाते हुए सड़क और पुल का संपर्क सही करवाने की मांग की गई थी। विधायक द्वारा लोगों को आश्वाशन भी दिया गया था। परंतु इसके बाद कोई पहल नहीं हुई। परिणामत: पुल के दोनों तरफ की सड़क धीरे धीरे धंसती चली गई। जिससे वाहनों को पुल पर चढ़ने एवं उतरने में काफी दिक्कत हो रही है। लोगों ने प्रशासन से इस खतरनाक समस्या को गंभीरता से लेकर समस्या दूर करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी