धनतेरसर पर समस्तीपुर में साढ़े चार करोड़ का कारोबार

धनतेरस पर सोमवार को बाजार बिक गया, साढ़े चार करोड से अधिक का कारोबार होने का अनुमान है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Nov 2018 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 05 Nov 2018 08:25 PM (IST)
धनतेरसर पर समस्तीपुर में साढ़े चार करोड़ का कारोबार
धनतेरसर पर समस्तीपुर में साढ़े चार करोड़ का कारोबार

समस्तीपुर । धनतेरस पर सोमवार को बाजार बिक गया, साढ़े चार करोड से अधिक का कारोबार होने का अनुमान है। इस बार बाजार में धनतेरस पर खूब धन वर्षा हुई। ग्राहकों के उत्साह के आगे मंहगाई पछाड़ खा गई। दुकानदार व खरीदार दोनों दिन भर व्यस्त रहे। शाम तक साढे चार करोड से अधिक का कारोबार हो चुका था। इलेक्ट्रानिक आइटम व आलमीरा की भी खूब ब्रिकी हुई। इलेक्ट्रानिक आइटम, आलमीरा आदि बाजार में शाम तक एक करोड़ पांच लाख के आसपास कारोबार हो चुका था। इसे और बढऩे की उम्मीद की जा रही है। वहीं ज्वेलरी बाजार में दो करोड़ दस लाख तथा बर्तन बाजार में 85 लाख का कारोबार शाम तक होने की सूचना है। वाहन बाजार में भी खूब रौनक रही। पूरा बाजार लोगों से पटा हुआ है। हर तरफ जाम का नजारा दिखा है। बाजार की रौनक देखते ही बन रही थी। दुकानें दुल्हन की तरह सजी थी। खास तौर से बर्तन, ज्वेलरी व इलेक्ट्रानिक की दुकानें।

शहर के ज्वेलरी दुकानदारों की तो इस धनतेरस पर लॉटरी लग गई। लोगों ने सोने चांदी के आभूषणों, चांदी के बर्तन, पूजा के सेट, सिक्के तथा सोने के विभिन्न तरह के आभूषणों की खूब खरीदारी की। दुकानदारों ने तरह-तरह के नए आइटम तथा प्रर्याप्त मात्रा में आभूषण पहले से ही मंगा रखा था। इसबार सोने-चांदी का कारोबार शाम तक 2 करोड़ 30 लाख पहुंच चुका था। इस बार लोगों ने खूब खरीदारी की। धनतेरस पर इस बार इलेक्ट्रानिक आइटम व आलमीरा की खूब बिक्री हुई। बड़ी संख्या में लोगों ने टीवी, फ्रिज, वा¨शग मशीन, मिक्सी, मिक्सर ग्राइंडर सहित अन्य इलेक्ट्रानिक सामानों की खरीदारी की। इलेक्ट्रानिक की दुकानों पर खरीदारों का तांता लगा रहा। इलेक्ट्रानिक बाजार में एक करोड़ पांच लाख के कारोबार का अनुमान है

धनतेरस पर इसबार भी स्टील की चमक बरकरार रही। लोग स्टील के बर्तन के अलावा बर्तन स्टैंड व अन्य घरेलू सामनों की खूब खरीदारी की। पीतल व तांबा के बर्तन की भी अच्छी खासी बिक्री हुई। तांबा के पूजा के बर्तन ज्यादा बिके। स्थाई दुकान के साथ-साथ जगह अस्थाई दुकानें भी सजी थी। स्थाई दुकानदार दुकाने के आगे भी बर्तन सजा कर रखे थे। बर्तनों की चमक से लोगों की आखें चौंधिया रही थी। इस बार बर्तन बाजार में 80 लाख से अधिक के कारोबार का अनुमान लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी