2500 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने लिया कोविड का टीका

सदर अस्पताल समेत जिले के 21 केंद्रों पर गुरुवार को दसवें दिन कोरोना का टीका चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया। 2500 पंजीकृत चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने केंद्र पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 12:44 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 12:44 AM (IST)
2500 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने लिया कोविड का टीका
2500 चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने लिया कोविड का टीका

समस्तीपुर । सदर अस्पताल समेत जिले के 21 केंद्रों पर गुरुवार को दसवें दिन कोरोना का टीका चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया। 2500 पंजीकृत चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी विभिन्न केंद्रों पर टीका लेने केंद्र पर पहुंचे। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. सतीश कुमार सिन्हा ने बताया कि निर्धारित टीकाकरण स्थलों पर मंगलवार को 4200 पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को सूचना भेज बुलाया गया था। जिसमें 60 प्रतिशत कर्मियों व चिकित्सकों ने उपस्थित होकर टीका लगवाया। जिले में प्रथम चरण में 19 हजार 567 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। सदर अस्पताल में 40 प्रतिशत ने लिया टीका

सदर अस्पताल में गुरुवार को 80 लोगों ने वैक्सीन लिया। यहां पर 200 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसमें सिर्फ 40 प्रतिशत ने ही टीका लगवाया। वहीं अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मोरदीवा में 200 में 150 ने वैक्सीन लिया। अभियान के दौरान टीकाकरण केंद्रों पर हेल्थ वर्कर निर्भिक होकर टीका लगाने पहुंचे। टीकाकरण केंद्रों पर उत्साह दिखा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विभूतिपुर व दलसिंहसराय में शत-प्रतिशत लोगों ने टीका लिया। सबसे कम पीएचसी मोरवा में मात्र 15 प्रतिशत टीकाकरण हुआ।

उजियारपुर सीएचसी में ग्रामीण चिकित्सकों को भी दिया गया कोरोना का टीका

उजियारपुर प्रखंड के अंगारघाट, मुरियारो, बिरनामा, चैता, रेवाड़ी, डिहुली सहित अन्य गांवों के पंजीकृत ग्रामीण चिकित्सकों को प्रखंड मुख्यालय स्थित सीएचसी में गुरुवार को कोरोना का टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद अंगारघाट के ग्रामीण चिकित्सक अंजार अहमद ने बताया कि कोरोना का टीका लगाने के बाद महामारी से भयमुक्त महसूस कर रहे हैं। उन्होंने बताया टीका लगाने के बाद उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आरके सिंह ने बताया कि टीकाकरण के प्रथम चरण में अस्पताल कर्मी के अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व ग्रामीण चिकित्सकों को टीक लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उजियारपुर सीएचसी केंद्र को 1029 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया गया था। इसमें से 940 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जा चुका है। यह अभियान तेज गति से चलाया जा रहा है। 85 ग्रामीण चिकित्सकों को टीका लगाने का कार्य चल रहा है।

chat bot
आपका साथी