मुक्तापुर स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

वारिसनगर/कल्याणपुर, संस : मुक्तापुर स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दो घंटे तक रोके जाने को

By Edited By: Publish:Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST) Updated:Sat, 28 Feb 2015 01:15 AM (IST)
मुक्तापुर स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

वारिसनगर/कल्याणपुर, संस : मुक्तापुर स्टेशन पर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को दो घंटे तक रोके जाने को लेकर यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान स्टेशन व केबिन के कांच को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। वहीं स्लीपर को पटरी पर रेख रेलपथ भी जाम कर दिया। इससे घंटो परिचालन बाधित रहा। बाद में आरपीएफ व जीआरपी ने पहुंच स्थिति नियंत्रित किया।

दिल्ली से दरभंगा जा रही संपर्क क्रांति एक्सप्रेस समस्तीपुर में दो घंटे रुकी रही। वहीं फिर मुक्तापुर में भी काफी देर तक रुकी। इसको लेकर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के आक्रोशित यात्रियों ने स्टेशन की खिड़की का सीसा तोड़ा विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर पहुंचे आरपीएफ के एसआइ धर्मेंद्र कुमार ¨सह ने जीआरपी व सशस्त्र बल के साथ स्थिति नियंत्रित करने में जुट गए। इस बीच 2566 सवारी गाड़ी पहुंची तो पटरी पर यात्रियों ने स्लीपर रख परिचालन रोक दिया। देखते ही देखते दोनो ट्रेनों के उग्र हुए यात्रियों ने फिर टूबी स्पेशल गेट के केबीन का सीसा तोड़ जमकर हंगामा किया। इसकी सूचना फिर आरपीएफ व जीआरपी को दी गई। वहां पहुंच मामले को शांत किया। हंगामा व गुमटी बंद होने के कारण समस्तीपुर-दरभंगा पथ घंटो बाधित रहा। मथुरापुर ओपी पुलिस पहुंच स्थिति को सामन्य किया।

फिर ट्रेन रुकते हीं गुस्सा फूटा

मुक्तापुर में संपर्कक्रांति एक्सप्रेस का किसनपुर स्टेशन से आ रही ट्रेन 55256 से क्रॉ¨सग होना था। यह ट्रेन किसनपुर से अपराह्न 03:36 में चली थी। इसके कारण ट्रेनों को यहां रोकना पड़ा था। पहले समस्तीपुर में ट्रेन के हुए विलंब से यात्री आक्रोशित थे। बगैर स्टापेज मुक्तापुर में फिर ट्रेन रुकते ही आक्रोशित यात्रियों का गुस्सा फूट पड़ा।

बयान

हंगामें के बाद स्थिति नियंत्रण में होने पर शाम 5:08 में ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया है। हंगामे की जानकारी मेमो के माध्यम से आरपीएफ व जीआरपी को भेजी गई थी।

-संजीव कुमार, स्टेशन अधीक्षक

chat bot
आपका साथी