सुरेंद्र बने रोसड़ा के उप प्रमुख

रोसड़ा, संस : प्रखंड पंचायत समिति रोसड़ा के उप-प्रमुख पद के लिए संपन्न हुए चुनाव में सुरेन्द्र कुमार द

By Edited By: Publish:Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST) Updated:Fri, 21 Nov 2014 01:58 AM (IST)
सुरेंद्र बने रोसड़ा के उप प्रमुख

रोसड़ा, संस : प्रखंड पंचायत समिति रोसड़ा के उप-प्रमुख पद के लिए संपन्न हुए चुनाव में सुरेन्द्र कुमार दास ने शमा प्रवीण को तीन मतों से पराजित कर कुर्सी पर कब्जा जमा लिया। सुरेन्द्र को 11 तथा शमा को 08 मत प्राप्त हुए। चाक चौबंद व्यवस्था के बीच पंचायत समिति भवन में अनुमंडलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुए चुनावी प्रक्रिया में 19 समिति सदस्यों ने भाग लिया। उपस्थिति दर्ज कराने के बाद प्रारंभ हुए चुनावी प्रक्रिया में सुरेन्द्र कुमार दास एवं शमा प्रवीण ने अपना-अपना पर्चा दाखिल किया। सुरेन्द्र के प्रस्तावक संजीव कुमार राय एवं समर्थक ममता देवी, वहीं शमा प्रवीण के डा. फु लेश्वर प्रसाद सिंह एवं सुनील कुमार चौधरी बने। तत्पश्चात अनुमंडलाधिकारी द्वारा सदस्यों को चुनावी प्रक्रिया समझाने के बाद मतदान का कार्य प्रारंभ हुआ। सदस्यों द्वारा मतदान के बाद एसडीओ द्वारा मत पत्रों की गिनती के बाद सुरेन्द्र कुमार दास को विजय घोषित किया गया। मौके पर जिला से आये प्रेक्षक अपर समाहत्र्ता रत्‍‌नेश कुमार तथा प्रखंड प्रमुख मंजू सिंह के अलावा समिति सदस्यगण उपस्थित थे। इस दौरान पंचायत समिति भवन में चाक चौबंद पुलिसिया व्यवस्था थी। दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ लगातार पुलिस बल की तैनाती देखी गयी। निर्वाची पदाधिकारी द्वारा परिणाम की घोषणा करते ही समर्थकों द्वारा जिन्दाबाद के नारे लगने शुरू हो गये और नये उप-प्रमुख को समिति भवन से बाहर निकलते ही लोगों ने फू ल-माला से लाद कर उल्लास जताया।

एसडीओ ने दिलायी पद व गोपनीयता की शपथ नव निर्वाचित उप-प्रमुख सुरेन्द्र कुमार दास को अनुमंडलाधिकारी कुन्दन कुमार ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। पंचायत समिति भवन में शपथ लेने के उपरांत श्री दास को जहा बधाई देने का ताता लगा रहा। बताते चलें कि सुरेन्द्र कुमार दास प्रखंड के मो. नगर पूरब पंचायत से समिति सदस्य निर्वाचित हैं।

----------

2011 में हुए थे पराजित वर्ष 2011 में हुए पंचायत समिति के उप-प्रमुख चुनाव में भी सुरेन्द्र कुमार दास तथा शमा प्रवीण दोनों ही प्रत्याशी थेऔर उसमें दोनों को हार का सामना करना पड़ा था। उक्त चुनाव में जहागीरपुर उत्तर के पंचायत समिति सदस्य जगदीश राम ने बाजी मारी थी। जिसमें सुरेन्द्र दास को 08 मत तथा शमा प्रवीण को तीन मत प्राप्त हुए थे और महज एक मत से साढ़े तीन वर्ष पूर्व पराजित हुए श्री दास इस चुनाव में तीन मतों से विजय हुए थे।

---------

नहीं पहुंची पूर्व प्रमुख

रोसड़ा प्रखंड के पूर्व प्रमुख तथा वर्तमान में हरपुर पंचायत की पंचायत समिति सदस्य गायत्री देवी बुधवार को सम्पन्न हुई विशेष बैठक एवं चुनावी प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया। इस महत्वपूर्ण बैठक में उनका नहीं पहुंचना चुनाव स्थल पर चर्चा का विषय बना रहा। कुछ लोग किसी विशेष कारणवश नहीं पहुंचना तो कई लोग इसे राजनीतिक कारण ही बता रहे थे। हालाकि इस संबंध में पूछे जाने पर पूर्व प्रमुख गायत्री देवी ने अपने आप को विशेष कार्यवश क्षेत्र से बाहर रहना बताया।

chat bot
आपका साथी