गृहमंत्री के कार्यक्रम को ले पहुंची दिल्ली की टीम

सहरसा। वीर कुंवर ¨सह मूर्ति अनावरण समारोह में आ रहे गृहमंत्री राजनाथ ¨सह व अन्य मंत्रिय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Apr 2017 06:21 PM (IST) Updated:Sat, 22 Apr 2017 06:21 PM (IST)
गृहमंत्री के कार्यक्रम को ले पहुंची दिल्ली की टीम
गृहमंत्री के कार्यक्रम को ले पहुंची दिल्ली की टीम

सहरसा। वीर कुंवर ¨सह मूर्ति अनावरण समारोह में आ रहे गृहमंत्री राजनाथ ¨सह व अन्य मंत्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह चौकस हो गया है। शनिवार को दिल्ली की टीम ने पटेल मैदान में मंच के साथ-साथ अन्य चीजों का जायजा लिया। इस दौरान सुरक्षा को लेकर व्यापक दिशा-निर्देश दिये गये।

दिल्ली के एसीपी एसके झा ने स्थानीय एसडीओ, एसडीपीओ व विधायक नीरज कुमार बबलू के साथ पटेल मैदान स्थित सभा मंच, वीआईपी प्रवेश द्वार, पंडाल पर लोगों के प्रवेश द्वार बैठने के स्थान आदि का जायजा लिया। एसीपी ने सदर एसडीओ सौरभ जोरवाल, एसडीपीओ सुबोध कुमार विश्वास के अलावा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, अग्निशमन पदाधिकारी आदि से विभिन्न बिन्दुओं पर बात की तथा कई निर्देश दिए। एसीपी ने एसडीपीओ को कार्यक्रम से 24 घंटे पूर्व कार्यक्रम स्थल की पूरी तरह मेटल डिटेक्टर से जांच कर सुरक्षा एजेंसी को हवाले करने की बात की। उन्होंने वाहनों के पड़ाव, विभिन्न मार्गों से लोगों के आने जाने के रास्ते, वीर कुंवर चौक तक वाहनों के आने- जाने के रास्ते, परिसदन, सदर अस्पताल आदि के संबंध में भी जानकारी प्राप्त किया। कहा कि सभा में आनेवाले हर व्यक्ति की जांच की जाएगी। एसीपी ने कार्यक्रम संयोजक विधायक नीरज कुमार बबलू से सभा मंच पर बैठनेवाले नेताओं की सूची समर्पित करने का भी आग्रह किया। मौके पर नजारत उप समाहर्ता अनिल कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

अस्पताल में होगी आपातकाल सेवा की व्यवस्था

गृहमंत्री के आगमन को लेकर 25 अप्रैल को अस्पताल में इमजरेंसी सेवा तैयार रहेगी। सुरक्षा समन्वय समिति की बैठक में मौजूद सिविल सर्जन को इसके लिए गृहमंत्री के ब्लड ग्रुप से मैच करते दो लोग को तैयार रखने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा एम्बुलेंस व अन्य जीवन रक्षक दवाओं को तैयार रखने का निर्देश दिया गया।

chat bot
आपका साथी