भाग रे भाग, भूकंप आबि गैलो

अमरेन्द्र कांत, सहरसा : सुबह के 11:41 बजे लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। सरकारी दफ्तरों में भी अ

By Edited By: Publish:Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2015 01:02 AM (IST)
भाग रे भाग, भूकंप आबि गैलो

अमरेन्द्र कांत, सहरसा : सुबह के 11:41 बजे लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे। सरकारी दफ्तरों में भी अधिकारी से लेकर बाबू तक फाइलों को निपटाने में जुटे थे। कई कार्यालयों में बैठक का दौर चल रहा था। अचानक चारों तरफ से आवाज आने लगी भाग रे भाग भूकंप आबि गैलो। जो जहां था वहीं से सड़क की ओर भाग निकला। वहीं सड़क पर पहुंचने के बाद पेड़, बिजली के पोल, गाडियों को हिलता देख लोग सुरक्षित स्थान पर खड़े होने की जुगत लगाते रहे।

---

झटके के बाद आया झटका

---

पहली बार झटका धीरे-धीरे लोगों ने महसूस किया। लोग जबतक समझ पाते तबतक जोरों का झटका लगना शुरू हो गया। पांच मिनट तक लोग सड़कों पर जमे रहे। झटका शांत होने के बाद फिर से लोग अपने कामों में जैसे ही मशगूल हुए कि अचानक 12:17 मिनट पर दुबारा झटका महसूस हुआ। जिसके बाद लोग कामकाज छोड़कर बाहर में ही खड़े हो गये। कुछ देर तक स्थिति शांत होने के बाद जैसे ही फिर काम शुरू हुआ कि अचानक 1:55 मिनट पर झटका महसूस हुआ। फिर सूचना मिलने लगी कि अभी और झटका आ सकता है सतर्क रहे। यह सुनने के बाद लोग सहमे रहे।

---

भागने के दौरान कई जख्मी

---

भूकंप के दौरान घर व कार्यालय से बाहर निकलने के चक्कर में कई लोग जख्मी हो गये। धरती हिलने के बाद बाइक से जा रहे महेश कुमार व मनीष कुमार गिर गये और उन्हें काफी चोटें आयी। इसी तरह सीढ़ी से गिरने के कारण अरहुलिया देवी को चोट लग गयी।

---

बैठकों को करना पड़ा स्थगित

---

कई कार्यालयों में बैठक का आयोजन किया गया था। भूकंप के कारण बैठक नहीं हो पायी। एसपी कार्यालय में डीआईजी ने मधेपुरा व सहरसा जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक आहूत की थी। लेकिन झटका पर झटका महसूस किये जाने के बाद बैठक में खास चर्चा नहीं हो पायी। यही नहीं कई अन्य जगहों पर भी कामकाज बाधित रहा।

chat bot
आपका साथी