शून्य बटन दबा गलत सूचना देने पर होगी कार्रवाई

रोहतास। स्थानीय बीआरसी में मंगलवार को सदर प्रखंड से जुड़े संकुल समन्वयकों की बैठक बीइओ भ

By Edited By: Publish:Tue, 09 Feb 2016 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 09 Feb 2016 06:41 PM (IST)
शून्य बटन दबा गलत सूचना देने पर होगी कार्रवाई

रोहतास। स्थानीय बीआरसी में मंगलवार को सदर प्रखंड से जुड़े संकुल समन्वयकों की बैठक बीइओ भीम ¨सह ने की। जिसमें मिशन गुणवत्ता, स्वच्छता व मध्याह़न भोजन योजना पर चर्चा की गई। बीइओ ने कहा कि विभाग के पास पाई-पाई का हिसाब है। अगर शून्य बटन दबा गलत सूचना देंगे तो प्रधानाध्यापकों पर ठोस कार्रवाई होगी।

प्रतिदिन एमडीएम को ले निदेशालय से पूछे जाने वाले सवाल पर कई प्रधानाध्यापक शून्य बटन दबा कर राशि व चावल नहीं होने का जवाब देते हैं। जो सरासर गलत है। जबकि जांच के दौरान स्कूल के स्टॉक में न तो चावल की कमी देखी जाती है न राशि की। कहा कि सभी विद्यालयों को ऑनलाइन किया गया है। किस विद्यालय में कब चावल व राशि भेजी गई है, इसका भी हिसाब किताब विभाग के पास अद्यतन है।

उन्होंने मिशन गुणवत्ता, नई शैक्षणिक समय सारणी का पालन करने, खेलकूद व सांस्कृतिक गतिविधियां चलाने व स्वच्छता को विद्यालय में धरातल पर उतारने का भी निर्देश संकुल समन्वयकों को दिया। इसे लेकर स्कूलों की नियमित जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी। प्रखंड स्तर पर विशेष टीम गठित की गई है, जो इन ¨बदुओं को बारिकी से जांच करेगी। बैठक में प्रखंड साधनसेवी के अलावे विभिन्न संकुलों के समन्वयक शामिल थे।

chat bot
आपका साथी