तार टूटने से साढ़े तीन घंटे बाधित रहा ट्रेन परिचालन

जागरण संवाददाता सासाराम (रोहतास) स्थानीय बेदा नहर पुल के समीप डाउन लाइन पर तेज रफ्तार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 09:26 PM (IST)
तार टूटने से साढ़े तीन घंटे बाधित रहा ट्रेन परिचालन
तार टूटने से साढ़े तीन घंटे बाधित रहा ट्रेन परिचालन

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास) : स्थानीय बेदा नहर पुल के समीप डाउन लाइन पर तेज रफ्तार में जा रही एक मालगाड़ी के अधिक कर्षण से रविवार को ट्रैक्शन तार टूट गया, जिससे लगभग साढ़े तीन घंटा तक परिचालन बाधित रहा। विद्युत व इंजीनियरिग सेक्शन से जुड़े अधिकारियों व कर्मियों ने टूटे तार को दुरुस्त कर डाउन लाइन में परिचालन को सामान्य किया।

जानकारी के मुताबिक बेदा नहर पुल के समीप डाउन लाइन पर तेज रफ्तार में गुजर रही मालगाड़ी के अधिक कर्षण के दबाव में आने से ट्रैक्शन तार टूट गया। हालांकि मालगाड़ी टूटे तार को पार करते हुए आगे निकल गई। स्थानीय लोगों ने पूरी घटना की सूचना रेलवे अधिकारियों को दी, जिसके बाद विद्युत व इंजीनियरिग सेक्शन से जुड़े अधिकारियों व कर्मियों ने टूटे ट्रैक्शन तार को दुरुस्त करने का कार्य किया। तब तक डाउन से होकर गुजरने वाली ट्रेनों को रिर्वसेवुल लाइन से पार करा गंतव्य को रवाना किया गया। इस संबंध डीडीयू डिवीजन के डीआरएम राजेश कुमार पांडेय ने कहा कि सासाराम में ट्रैक्शन तार टूटने के कारण लगभग साढ़े तीन घंटे तक डाउन लाइन ट्रेन परिचालन बाधित रहा। टूटे तार को दुरुस्त कर शाम से परिचालन को सामान्य कर दिया गया।

बारिश से विद्युत आपूर्ति बाधित

संवाद सूत्र, नौहट्टा (रोहतास): प्रखंड क्षेत्र में शनिवार की शाम अचानक बारिश शुरू होने के चलते रात से ही विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई है। बारिश के कारण ठंड भी बढ़ गई है। लगातार हो रही रिमझिम बारिश व ठंड के बीच विरुद्ध विभाग के कर्मी भी बाहर नहीं निकल रहे हैं। जेई बबलू कुमार ठाकुर के अनुसार विद्युत आपूर्ति तार में कहां फाल्ट है, अबतक पता नही चल पाया है। बारिश बंद होते ही फाल्ट खोजकर आपूर्ति प्रारंभ कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी