ऑड-ईवन के आधार पर चलेंगे ऑटो रिक्शा

राष्ट्रीय राजमार्ग से पैदल या वाहन से गुजर रहे प्रवासी कामगार समेत अन्य लोगों के लिए गत मंगलवार से न्यू डिलिया में भोजन-पानी की व्यवस्था की गई है। जहां उनकी सेवा में सामाजिक कार्यकर्ता व भाजपा से जुड़े लोग लगे हुए हैं। ऐसे कोरोना योद्धाओं को विधायक सत्यनारायण सिंह ने बुधवार को अंगवस्त्र व बुके देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 06:14 AM (IST)
ऑड-ईवन के आधार पर चलेंगे ऑटो रिक्शा
ऑड-ईवन के आधार पर चलेंगे ऑटो रिक्शा

पेज तीन

- साइकिल रिक्शा के परिचालन पर प्रतिबंध नहीं

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। साइकिल रिक्शा के परिचालन पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है। लेकिन उस पर सिर्फ एक ही सवारी के बैठने की अनुमति होगी। ऑटो रिक्शा व ई-रिक्शा ऑड-ईवन के आधार पर चलेंगे। विषम अंक अर्थात जिस गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नंबर का अंतिम अंक 1,3,5,7 व 9 होगा उसका परिचालन सोम,बुध व शुक्रवार तथा जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर का अंतिम अंक 0,2, 4, 6 व 8 होगा वह मंगलवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को चलेंगे। ऑटो रिक्शा व ई-रिक्शा पर मात्र दो लोगों के बैठने की इजाजत दी गई है। बाइक टैक्सी का परिचालन पूर्णत बंद किया गया है।

डीएम पंकज दीक्षित ने बताया कि टैक्सी, कैब, ओला, ऊबर आदि का जिला के बार अंतर जिला परिचालन निर्गत पास या स्पेशल ट्रेनें के रेलवे टिकट के आधार किया जाएगा। ऑटो- रिक्शा, ई-रिक्शा व टैक्सी का किराया निर्धारण एमडीएम के द्वारा किया जाएगा। मनमाना किराया वसूलने वाले चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। कहा कि सरकारी व गैर सरकारी कार्यालयों व प्रतिष्ठानों तथा संस्थानों में 33 फीसद कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कार्य कराने की अनुमति दी गई है।

chat bot
आपका साथी