आंधी-पानी से गिरा पोल, 20 घंटे तक ठप रही शहर की बिजली

या गया। दोपहर 12 बजे के बाद से आपूर्ति बहाल हो गई है। कार्यस्थल पर एसडीओ विश्वजीत कुमार कनीय अभियंता रविशंकर व विकास कुमार समेत कई अन्य कर्मियों ने पूरी तरह से मुस्तैद दिखे। रिर्पोट- सतीश कुमार संपादन - ब्रजेश पाठक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 May 2020 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 11 May 2020 08:25 PM (IST)
आंधी-पानी से गिरा पोल, 20 घंटे तक ठप रही शहर की बिजली
आंधी-पानी से गिरा पोल, 20 घंटे तक ठप रही शहर की बिजली

रविवार की रात तेज आंधी के साथ हुई बारिश के बाद शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह से ठप पड़ गई। पूरी रात बिजली आपूर्ति ठप होने से ब्लैक आउट की स्थिति कायम हो गई। वहीं तकिया सब स्टेशन को करुप ग्रिड से जाने वाले 33 हजार वोल्ट के पांच बिजली के पोल गिरने से गौरक्षणी, तकिया इलाके में लगभग 20 घंटे तक विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी रही। जानकारी के अनुसार बेदा नहर रोड में रेलवे लाइन के करीब यह सभी बिजली पोल तेज आंधी और पानी में पेड़ गिरने के कारण टूट गए है। पोल गिरने के कारण तकिया सब स्टेशन से गौरक्षणी, तकिया और ग्रामीण फीडर की आपूर्ति पूरी तरह से बंद हो गई। जिसके कारण इस इलाके के दर्जनों मोहल्लों में पूरी रात और दिन बिजली गुल रहने से लोग परेशान हो गए। घरों में सोमवार की सुबह से ही पानी का टोटा पड़ा रहा। बिजली के विकल्प में लगे इंवर्टर भी रात में ही जबाब दे दिया। लोगों की मोबाइल भी डिस्चार्ज हो गए। सुबह से ही पानी खरीदने वालों की लंबी कतार लगी रही।

बिजली विभाग के एसडीओ विश्वजीत कुमार ने बताया कि रविवार की रात आंधी में शहर के तकिया सब स्टेशन में जाने वाली 33 हजार लाइन में ब्रेक डाउन हुआ है। देर शाम तक दुरुस्त कर लेने की संभावना है। वहीं जीटी रोड पर आनंदी सिनेमा, अनुमंडल गेट, बस पड़ाव रोड समेत कई अन्य जगहों पर पेड़ और टहनी गिरने के कारण जीटी, मिनी और दो नंबर फीडर की आपूर्ति व्यवस्था रात में ठप पड़ गई थी, जिसे सोमवार की सुबह से ले दोपहर तक सुचारु कर दिया गया है। लोगों का कहना है कि बिजली विभाग राजस्व वसूली में जितनी सक्रियता दिखा रहा है उतना संसाधनों को दुरुस्त करने में निष्क्रिय है।

chat bot
आपका साथी