20 घंटे पहले दिया गया प्रतिनियुक्ति पत्र

रोहतास। 21 फरवरी से होने वाली मैट्रिक परीक्षा को ले वीक्षकों की तैनाती का भी कार्य पूरा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 06:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 06:13 PM (IST)
20 घंटे पहले दिया गया प्रतिनियुक्ति पत्र
20 घंटे पहले दिया गया प्रतिनियुक्ति पत्र

रोहतास। 21 फरवरी से होने वाली मैट्रिक परीक्षा को ले वीक्षकों की तैनाती का भी कार्य पूरा कर लिया गया है। परीक्षा प्रारंभ होने से महज 20 घंटे पहले वीक्षण कार्य के लिए शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पत्र जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराया। जिसे बीईओ ने बीआरपी के माध्यम से शिक्षकों तक पहुंचाया। सबसे मजे की बात तो यह कि शिक्षकों द्वारा शाम चार बजे तक आवंटित केंद्र पर योगदान कर उसकी रिपोर्ट देने का कार्य किया ।

अचानक बदली इस कार्यशैली को देख विभागीय अधिकारी से ले शिक्षक तक परेशान रहे। पुराना डीईओ कार्यालय परिसर में पत्र लेने वाले अधिकारियों व कर्मियों की भीड़ लगी रही। कर्मियों की माने तो पूर्व में प्रतिनियुक्ति पत्र कम से कम दो दिन पहले शिक्षकों को उपलब्ध कराया जाता था, ताकि वे आराम से संबंधित केंद्र पर योगदान कर सके। लेकिन इस बार परीक्षा शुरू होने के एक दिन पहले एनआइसी से पत्र निर्गत हुआ, जिसे संबंधित शिक्षक तक पहुंचाने में परेशानियों का समाना करना पड़ा।

डीईओ महेंद्र पोद्दार ने बताया कि इस बार मैट्रिक परीक्षा में लगभग तीन हजार वीक्षक लगाए जाएंगे। वीक्षकों की प्रतिनियुक्ति रैमेडाइजेशन प्रणाली से की गई है। प्रतिनियुक्ति पत्र उपलब्ध कराने के बाद वीक्षण कार्य में लगने वाले शिक्षकों को आज ही शाम चार बजे तक हर हाल में संबंधित केंद्र पर योगदान करने का निर्देश दिया गया। योगदान न करने वाले शिक्षकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी