विकास के साथ जल निकासी की भी होगी व्यवस्था : डीएम

रोहतास। रेलवे द्वारा तालाब को भर दिए जाने से शहर में उत्पन्न जल निकासी की समस्या का डीएम अि

By Edited By: Publish:Sat, 11 Jun 2016 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jun 2016 06:31 PM (IST)
विकास के साथ जल निकासी की भी होगी व्यवस्था : डीएम

रोहतास। रेलवे द्वारा तालाब को भर दिए जाने से शहर में उत्पन्न जल निकासी की समस्या का डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने दलबल के साथ शनिवार को जायजा लिया। इस दौरान स्थल का मुआयना कर उन्होंने मुहल्लेवासियों व रेलवे के वरीय अधिकारियों से भी बात की। जिसमें विभागीय अधिकारियों ने विकास के साथ जल निकासी की समुचित व्यवस्था करने का आश्वासन डीएम को दिया।

डीएम ने बताया कि स्टेशन के उत्तर व दक्षिण तरफ रेल प्रशासन तालाब की शक्ल अख्तियार कर चुके अपनी जमीन को स्थानीय रेलवे स्टेशन के विस्तार व विकास कार्य के लिए भरवा रहा है। जिससे शहर में जल निकासी की समस्या उत्पन्न हो गई है। कई मुहल्लों में जल जमाव भी हो गए हैं। इस संबंध में मुगलसराय मंडल के डीआरएम से बात हुई है। उन्होंने जल निकासी के लिए भूमि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है। जनहित को देखते हुए नेहरू शिशु उद्यान के सटे उतर रेलवे द्वारा बनाई जा रही बि¨ल्डग के कार्य पर व्यवस्था होने तक रोक लगाने का निर्देश कंस्ट्रक्शन कंपनी को दी गई है। साथ ही उत्तर तरफ के तालाब के उत्तरी हिस्से में 25 फीट छोड़ कर कार्य कराने को कहा गया है।

कहा कि शीघ्र ही रेलवे व जिला प्रशासन की टीम संयुक्त बैठक कर समस्या का स्थायी हल निकालेगी। आवश्यकता पड़ी तो प्रशासन नाली निर्माण के लिए रेलवे से उतनी जमीन लीज पर भी लेगी। डीएम की मानें तो तालाब से सटे उतर तरफ नगर परिषद द्वारा चिन्हित रास्ता को कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। उसे भी प्रक्रिया के तहत खाली करा आमलोगों को रास्ता उपलब्ध कराया जाएगा। डीएम के साथ सदर एसडीएम अमरेंद्र कुमार, नप ईओ मनीष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी