कैडेटों ने समाज को तंबाकू मुक्त बनाने की ली शपथ

डीएवी पब्लिक स्कूल के एनसीसी कैडेटों ऑनलाईन वेबिनार के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत बनाने एवं परिवार व समाज को तम्बाकू मुक्त बनाने का संकल्प लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 04:19 PM (IST)
कैडेटों ने समाज को तंबाकू मुक्त बनाने की ली शपथ
कैडेटों ने समाज को तंबाकू मुक्त बनाने की ली शपथ

रोहतास। डीएवी पब्लिक स्कूल के एनसीसी कैडेटों ऑनलाईन वेबिनार के माध्यम से आत्मनिर्भर भारत बनाने एवं परिवार व समाज को तम्बाकू मुक्त बनाने का संकल्प लिया।

एनसीसी पदाधिकारी रवि भूषण पांडेय ने बताया कि बटालियन के कंमांडिग ऑफिसर कर्नल संदीप भाटिया, प्रशासनिक अधिकारी कर्नल डॉ. बीएस चौधरी व प्राचार्य डॉ बीरेंद्र कुमार की देख रेख में कैडेटों के लिए एक वेविनार आयोजित की गई। जिसमें आत्मनिर्भर भारत के संबंध में विस्तार से बताया गया। इस अवसर पर सार्जेंट आदित्य नारायण एवं प्रत्यूष द्रोण के द्वारा कैडेट्स को शपथ दिलाई गई । इस दौरान कैडेट्स ने कभी धूम्रपान व तम्बाकू का सेवन नहीं करने का संकल्प लिया। साथ ही परिवार, समाज व विद्यालय परिसर को तंबाकू मुक्त बनाने की भी प्रतिबद्धता दोहराई। वेविनार में बटालियन के प्रशिक्षण सूबेदार देवेंद्र कुमार सिंह, सीनियर कैडेट वेद प्रकाश पांडेय, विशाल तिवारी, बैभव, नेहा, सान्या, समीर, आकाश समेत ढ़ाई दर्जन कैडेट्स शामिल थे। वहीं उच्च विद्यालय चौखंडी पथ में एनसीसी आफिसर चंदन कुमार की उपस्थिति में आत्म निर्भर भारत पर कैडेटों का वेबिनार आयोजित किया गया। आकाश कुमार, आयुष कुमार, अभिषेक चौबे समेत अन्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी