गिरफ्तारी को ले सात घंटे तक जाम रहा शहर

जागरण संवाददाता, सासाराम : चंवर तकिया मुहल्ले में दीपावली के अगले दिन पटाखा छोड़ने को ले दो बच्चों

By Edited By: Publish:Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST) Updated:Fri, 31 Oct 2014 07:02 PM (IST)
गिरफ्तारी को ले सात घंटे तक जाम रहा शहर

जागरण संवाददाता, सासाराम : चंवर तकिया मुहल्ले में दीपावली के अगले दिन पटाखा छोड़ने को ले दो बच्चों पर गोली चला जख्मी करने वाले अभियुक्त की गिरफ्तारी को ले शुक्रवार को शहर का जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त रहा। पोस्टआफिस चौराहे को पूरी तरह से जाम कर दिये जाने के कारण जिले के अन्य भागों से आने जाने वाली बसों की आवाजाही पूरी तरह से ठप पड़ गयी। लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर था।

बस पड़ाव से लेकर शहर के अन्य स्थानों पर वाहनों के चक्के थम गए। रेलवे ट्रैक को भी आधा घंटा तक जाम रहा। जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारियों की पहल पर ट्रैक से आंदोलनकारी हटे। सड़क जाम के कारण स्कूली छात्र घंटों फंसे रहे। अभिभावक बच्चों को लेकर किसी तरह पैदल घर आए। एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवा को भी आंदोलनकारियों ने आने जाने नहीं दिया। पोस्टआफिस चौराहे पर जमे आंदोलनकारियों ने प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय जन प्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। घटना के एक सप्ताह बीत जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शनकारियों ने प्रशासन को खुले मंच से जमकर कोसा। सड़क जाम के दौरान कई बार अराजक स्थिति पैदा हो गयी। आंदोलनकारियों के उग्र रूख को देख कई व्यवसायियों ने दुकानों को बंद कर दिया।

शाम तक प्रदर्शनकारी रोड पर डटे रहे। सड़क जाम के दौरान चंवरतकिया निवासी रमेश कश्यप के घायल पुत्र राहुल व सुप्रिया के साथ की गयी बर्बरपूर्ण कार्रवाई की जोरदार ढंग भ‌र्त्सना की गई। 14 वर्षीय सुप्रिया के आंख में बारूद लगने से उसकी रोशनी खत्म हो गई है। चेन्नई में उसका इलाज चल रहा है। प्रदर्शनकारियों ने इलाज पर होने वाले पूरा खर्च जिला प्रशासन से देने की मांग की है। जाम के दौरान न्यू डेमोक्रेसी के शंकर सिंह, मा‌र्क्सवादी नेता अशोक बैठा, वैश्य संगठन के संजय कुमार गुप्ता, जदयू नेता आशुतोष सिंह, मुरली गुप्ता, सत्येंद्र साह, बुढ़ा कुशवाहा, नगर पार्षद उमेश गुप्ता, जय प्रकाश ठाकुर, डा.सुधीर कुमार, बनारसी सोनी, लली साहू, दिलीप साहू, रंगलाल साहू, रामप्रवेश केसरी, मुहम्मद बाली सहित शामिल थे।

chat bot
आपका साथी