Tejashwi Yadav: 'नीतीश कुमार को भाजपा ने...', तेजस्वी ने अब ये क्या बोल दिया; पप्पू यादव को भी मिल गया संदेश!

तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में 10 साल से भाजपा की सरकार है और उनके सहयोग से पिछले 17 साल से बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हुए हैं फिर क्यों नहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल रहा है। जबकि प्रधानमंत्री ने इसी धरती से विशेष दर्जा देने की घोषणा की थी।

By Manoj Kumar Edited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 03 Apr 2024 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2024 07:34 PM (IST)
Tejashwi Yadav: 'नीतीश कुमार को भाजपा ने...', तेजस्वी ने अब ये क्या बोल दिया; पप्पू यादव को भी मिल गया संदेश!
'नीतीश कुमार को भाजपा ने...', तेजस्वी ने अब ये क्या बोल दिया; पप्पू यादव को भी मिल गया संदेश!

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भाजपा ने हाइजेक कर लिया है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी यह गारंटी नहीं ले सकते कि वे फिर पलटी नहीं मारेंगे। उक्त बातें पूर्व उप मुख्यमंत्री व प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को रंगभूमि मैदान में राजद प्रत्याशी द्वारा आयोजित नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कहीं।

इस दौरान उन्होंने जहां भाजपा और जदयू पर जमकर प्रहार किया वहीं अपने 17 माह के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। तेजस्वी यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में 10 साल से भाजपा की सरकार है और उनके सहयोग से पिछले 17 साल से बिहार में नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बने हुए हैं फिर क्यों नहीं बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल रहा है। जबकि प्रधानमंत्री ने इसी धरती से विशेष दर्जा देने की घोषणा की थी।

'पूर्णिया में कोई बड़ा कारखाना नहीं लगा'

उन्होंने कहा कि सात टर्म से पूर्णिया का प्रतिनिधित्व भाजपा और जदयू के पास है फिर भी पूर्णिया में कोई बड़ा कल-कारखाना नहीं लगा जिससे यहां के लोगों का विकास हो सके। उन्होंने कहा कि पूर्णिया में ही अमित शाह ने कहा था कि यहां एयरपोर्ट की शुरुआत हो गई है, लेकिन सच्चाई सबके सामने है। कहा कि भाजपा के लोग सिर्फ झूठा वादा करते हैं, उन्हें लोगों के विकास से कुछ लेना देना नहीं है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा अमीरों की पार्टी है, इस राज में अमीर और अमीर हो रहे हैं जबकि गरीबों की जिंदगी नारकीय बनती जा रही है। कहा कि आज भाजपा गरीबों को पांच किलो अनाज देने का ढिढोरा पीट रही है, लेकिन फूड फॉर वर्क योजना की शुरुआत कांग्रेस की देन है।

'बीजेपी और जदयू के नेता...'

तेजस्वी यादव ने अपने 17 साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने जब 10 लाख सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी तो भाजपा और जदयू के नेता उनका मजाक उड़ाते थे कि उनको तनख्वाह का पैसा कहां से लाएंगे, लेकिन जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने उन्हीं मुख्यमंत्री के हाथों गांधी मैदान में युवाओं को नियुक्ति पत्र बंटवाया। सिर्फ 17 माह में इतनी नौकरी दी गई जितनी नीतीश कुमार ने अपने 17 साल के कार्यकाल में नहीं दी हैं।

उन्होंने अपील की कि युवा के हाथ मं नेतृत्व दें, राज्य की तस्वीर बदल जाएगी। उन्होंने यहां की बेटी बीमा भारती को जीत दिलाकर राजद का हाथ मजबूत करने की अपील लोगों से की। सभा में महागठबंधन के राजद, कांग्रेस, वाम दलों के कई विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व मंत्री सहित घटक दलों के विभिन्न प्रकोष्ठों के नेता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें- Pappu Yadav: पप्पू यादव ने Lalu Yadav के सामने रखी नई 'डील', अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस भी छोड़ देंगे

ये भी पढ़ें- लालू की RJD को छोड़िये, BJP ने नीतीश की JDU में ही लगा दी सेंध; इस जिले में चला 'पलटी' मारने का 'खेल'

chat bot
आपका साथी