महीने में दो बार होगी स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा

पूर्णिया। डीएम प्रदीप कुमार झा ने शनिवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jun 2017 02:59 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jun 2017 02:59 AM (IST)
महीने में दो बार होगी स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा
महीने में दो बार होगी स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा

पूर्णिया। डीएम प्रदीप कुमार झा ने शनिवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा के लिए उन्होंने तिथि का भी निर्धारण किया। स्वास्थ्य एवं शिक्षा विभाग की समीक्षा के लिए माह में दो दिन निर्धारित किए गए हैं। माह के पहले और तीसरे शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की जाएगी। डीएम ने अधिकारियों को विभागीय कार्यों और योजनाओं को क्रियान्वयन समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

डीएम ने जिले में योगदान के बाद अधिकारियों से विस्तार से शनिवार को समीक्षा बैठक की। नोडल अधिकारियों से योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली तथा आगामी रणनीति पर चर्चा की। दरअसल 27 जून को मुख्य सचिव सभी जिलाधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रें¨सग के जरिये कार्यों की समीक्षा करने वाले हैं। इसमें सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा होगी। इसी के मद्देनजर डीएम ने शनिवार को सभी महत्वपूर्ण विभाग के प्रधानों के साथ बैठक कर स्थिति का जायजा लिया और नए निर्देश दिए। बैठक में डीएम ने विभागीय अधिकारियों एवं नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक के लिए तिथि का भी निर्धारण किया। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के लिए माह के पहले और तीसरे शनिवार को बैठक की जाएगी जबकि पहले और दूसरे शनिवार को शिक्षा विभाग की समीक्षा होगी। बुधवार को सात निश्चय की योजनाओं की समीक्षा होगी। इसी तरह अन्य विभागों की समीक्षा के लिए दिन का निर्धारण किया गया। बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य के अलावा समाज कल्याण, कृषि, राजस्व, पथ निर्माण, पीएचईडी आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी