दो परिवारों के तीन घर सहित नकद व अन्य समान जलकर राख

चनका पंचायत के वार्ड न.चार में आग लगने से दो परिवार के तीन घर सहित घर में रखे सारा समान जलकर राख हो गया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना को लेकर पीड़ित शंकर यादव व मसोमात सीता देवी ने बताया की आसपास रसोई घर से आग की तेज लपटें निकलने लगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Aug 2022 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 18 Aug 2022 08:05 PM (IST)
दो परिवारों के तीन घर सहित नकद व अन्य समान जलकर राख
दो परिवारों के तीन घर सहित नकद व अन्य समान जलकर राख

संस,श्रीनगर (पूर्णिया)। चनका पंचायत के वार्ड न.चार में आग लगने से दो परिवार के तीन घर सहित घर में रखे सारा समान जलकर राख हो गया। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना को लेकर पीड़ित शंकर यादव व मसोमात सीता देवी ने बताया की आसपास रसोई घर से आग की तेज लपटें निकलने लगी। जब तक हमलोग कुछ समझ पाते, तब-तक आग बगल के दोनों घर में पकड़ लिया। आग से घर में रखे नगद पचास हजार, सोना का जेवर, जमीन व वाहन के कागजात सहित कपड़ा, बर्तन, अनाज सहित सारा समान जलकर राख हो गया। अगलगी की घटना को लेकर स्थानीय मुखिया पुत्र बौवा मेहता के द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान किया गया है। वहीं अंचल प्रशासन के द्वारा अगलगी की घटना का जांच किया जा रहा है। ........................................

अगलगी में तीन परिवारों के घर जलकर राख संस,बैसा (पूर्णिया) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत असियानी पंचायत के मिर्जापुर गांव वार्ड नंबर 9 में अचानक आग लग जाने से तीन परिवार नाजमीन, सहाबी व मो अब्बास का रसोई व मवेशीघर सहित मवेशी जलकर राख हो गया। जिसमें लाखों का नुकसान हुआ है। जानकारी अनुसार देर रात नाजमीन के घर से आग की लपटें उठी, देखते-देखते सहाबी व मो अब्बास के घरों को भी जद में ले लिया। वहीं पीड़ित सहाबी व मो अब्बास ने बताया कि आगलगी में रसोई व मवेशी घर सहित खाद सामग्री जलकर राख हो गया। वही पीड़िता नाजमीन ने बताया कि आगलगी में दो गाय, एक बछड़ा सहित अन्य सामान जल गया। मुखिया प्रतिनिधि जाहिद आलम के द्वारा आग लग जाने की सूचना रौटा थाना व अंचल प्रशासन को दी गई जहां बिना देरी किए अग्निशामक गाड़ी को घटना स्थल पर भेजा गया और किसी तरह ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका। तब तक में तीन परिवारों 6 घर जलकर राख में बदल गया। जानकारी देते हुए मुखिया प्रतिनिधि जाहिद आलम ने बताया कि आग लगने की जानकारी अंचलाधिकारी को दी गई है। अब जो उचित मुआवजा होगा वह शीघ्र ही दिलाने का प्रयास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी