अरुणाचल से दरभंगा भेजी जा रही थी शराब की खेप

पूर्णिया के जलालगढ़ थाना की पुलिस ने शराब की बड़ी खेप जो जब्त किया है वह शराब की खेप अरुणाचल प्रदेश से लाई जा रही थी और दरभंगा ले जाया जा रहा था। पुलिस द्वारा जो 14754 लीटर शराब जब्त किया गया है वह अरुणाचल प्रदेश में बिकने वाली शरब रायल मेन्स गोल्ड है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Jan 2022 08:10 PM (IST) Updated:Sun, 23 Jan 2022 08:10 PM (IST)
अरुणाचल से दरभंगा भेजी जा रही थी शराब की खेप
अरुणाचल से दरभंगा भेजी जा रही थी शराब की खेप

राजीव कुमार, पूर्णिया। पूर्णिया के जलालगढ़ थाना की पुलिस ने शराब की बड़ी खेप जो जब्त किया है वह शराब की खेप अरुणाचल प्रदेश से लाई जा रही थी और दरभंगा ले जाया जा रहा था। पुलिस द्वारा जो 14754 लीटर शराब जब्त किया गया है, वह अरुणाचल प्रदेश में बिकने वाली शरब रायल मेन्स गोल्ड है।

पुलिस के अनुसार अरुणाचल से शराब की यह खेप रिपैकिग के लिए ले जाई जा रही थी ताकि उसके बाद इसको सूबे के किसी जिले में खपाया जा सके। दो माह के दौरान बंगाल के कई बड़े शराब तस्करों के पुलिस गिरफ्त में आने के बाद शराब तस्करों ने नए ठिकाने की तलाश की है। पुलिस ने जिस शराब को जब्त किया है वह अरुणाचल प्रदेश के रोइंग सिटी में कंटेनर में लोड किया गया था। शराब की इस तस्करी के खेल में हरियाणा के करनौल के रहने वाले ट्रक मालिक दय्या का भी हाथ बताया जा रहा है जिसके द्वारा अपने वाहन पर शराब की खेप लोड कर उसकी आपूर्ति की जा रही थी। शराब लदे कंटेनर के चालक को शराब की खेप लेकर दरभंगा टोल प्लाजा के पास पहुंचने के लिए कहा गया था। इसी दौरान जलालगढ़ के पास पुलिस ने वाहन जांच के दौरान उक्त कंटेनर को जब्त कर लिया। इस मामले में पुलिस ने हरियाणा निवासी दो सहोदर भाई को गिरफ्तार किया है। शराब अलग-अलग 1664 कार्टून में बंद था। जब्त ट्रक का नंबर पीबी 19 एम 6234 है। गिरफ्तार कंटेनर चालक में हरियाणा के फतेहाबाद जिले के रतिया थाना क्षेत्र स्थित लालबास गांव का मंगी व उनका भाई गगनदीप है। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस को झांसा देने के लिए जिस कंटेनर का प्रयोग किया जा रहा था वह 18 चक्का वाला कंटेनर अक्सर हुडई कंपनी की कार ढोने का काम करता है।

---------------------------------

पूर्णिया पुलिस की टीम जल्द जाएगी अरूणाचल

------------------------------

बंगाल के पकड़ में आए सभी शराब तस्करों एवं जलालगढ़ में पकड़ में शराब की बड़ी खेप के तार अरूणाचल प्रदेश से जुड़ने के बाद पूर्णिया पुलिस की टीम जल्द इस अवैध कारोबार को ध्वस्त करने के लिए अरूणाचल प्रदेश जाएगी। एसपी दयाशंकर ने बताया की इसके लिए बायसी के थाना अध्यक्ष सह डीएसपी आनंद मोहन गुप्ता के नेतृ्तव में एक टीम का गठन किया जा रहा है जो टीम जल्द ही अरुणाचल प्रदेश जाकर वहां से बड़ी मात्रा में शराब लाकर बंगाल सहित झारखंड एवं अन्य स्थानों पर की जा रही रिपैकिग मामले की जांच करेगी। ------------------------------------------------------------------

कोट के लिए

---------------------------

पूर्णिया के जलालगढ़ में शराब की जो बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ा है वह अरूणाचल प्रदेश में निर्मित शराब है, शराब की यह खेप को दरभंगा ले जाया जा रहा था, बंगाल में शराब तस्करों की कमर टूटने के बाद शराब तस्करों ने रिपैकिग का स्थान व ठिकाना बदल लिया है पुलिस इसकी जांच कर रही है: दयाशंकर एसपी पूर्णिया

----------------------------------------

chat bot
आपका साथी