उत्सव का रूप ले रही मानव श्रृंखला

पूर्णिया पूर्व : मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर प्रखंड के डिमिया छतरजान पंचायत भवन प्रांगण में मुखिया प्रदीप कुमार साह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर विचार-विमर्श किया गया।

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 07:53 PM (IST)
उत्सव का रूप ले रही मानव श्रृंखला
उत्सव का रूप ले रही मानव श्रृंखला

पूर्णिया पूर्व : मानव श्रृंखला के निर्माण को लेकर प्रखंड के डिमिया छतरजान पंचायत भवन प्रांगण में मुखिया प्रदीप कुमार साह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में सीडीपीओ बसंती पासवान, सरपंच तारानंदन ¨सह, उपमुखिया अनिल महतो, साक्षर भारत प्रेरक मिथिलेश यादव सहित सेविका-सहायिका, शिक्षक, जीविका दीदी, वार्ड सदस्य, पंच, जनवितरण प्रणाली के विक्रेता, पंचायत सचिव, पीआरएस आदि मौजूद थे। मध्य विद्यालय सिमलगाछी में रंगोली प्रतियोगिता का प्रधानाध्यापक सत्येंद्र कुमार सुमन के नेतृत्व में आयोजन किया गया जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

हरदा : मरंगा सहायक थाना में आयोजित बैठक में एसडीएम र¨वद्र नाथ प्रसाद ने संबोधित करते हुए कहा कि मानव श्रृंखला के द्वारा देश-दुनिया को एक संदेश जाएगा। उन्होंने थानाध्यक्ष को यहां संग्रह केंद्र स्थापित कर निकटवर्ती जिला कटिहार सीमा एनएच 31 में चेथरियापीर पुल से फरियानी, हरदा बाजार, मरंगा व बायपास मिलिट्री पुल तक बेरिके¨टग व मानव श्रृंखला सुसज्जित रखने की बात की कही। एसडीपीओ राजकुमार साह ने भी सभी जनप्रतिनिधियों से लोगों को निर्धारित स्थलों पर लाना एवं मुख्य सड़क मार्ग पर चार पहिया वाहन नहीं लगाने की हिदायत दी। बैठक में एसडीपीएम ने कहा कि बुधवार की सुबह पुलिस लाइन से मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी। बैठक में थानाध्यक्ष देवराज राय, सतकोदरिया सरपंच अजाउर रहमान, वार्ड 11 के पार्षद राणा ¨सह, लालगंज मुखिया लबु मंडल, गंगेली सरपंच सुधीर कुमार मेहता, पप्पू कुमार, कुंदन कुमार, कन्हैया पंडित आदि उपस्थित थे।

बैसा : मानव श्रृंखला बनाने को लेकर प्रखंड में चल रही तैयारियों का बायसी डीएसपी सुनीता कुमारी ने निरीक्षण किया। उन्होंने तैयारियों की जानकारी थानाध्यक्ष से ली। उन्होंने थानाध्यक्ष से कहा कि मानव श्रृंखला बनाने से दो घंटे पहले ही ट्रैफिक बंद हो जाएगा, इसकी जानकारी प्रखंड क्षेत्र में आम कर दें ताकि वाहनों के माध्यम से आने वाले लोग समय से पहले अपने स्थान ग्रहण कर सकें।

बीकोठी : मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर बीडीओ राजीव कुमार भटोतर गांव में अयोजित बैठक में शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता मुखिया ध्रुव कुमार ¨सह ने की। बीडीओ ने बताया कि मानव श्रृंखला में प्रत्येक किलोमीटर पर एक समन्वयक को नियुक्त किया जाएगा और पांच किलोमीटर पर दंडाधिकारी नियुक्त रहेंगे और दस किलोमीटर पर जोनल पदाधिकारी को नियुक्त किया जाएगा।

जलालगढ़ : मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर साइकिल रैली निकाली गई जिसका नेतृत्व नोडल पदाधिकारी कृष्ण मोहन ¨सह ने किया। नोडल पदाधिकारी ने कहा कि मानव श्रृंखला की सफलता में जनसहयोग की आवश्यकता है यह दुनिया की सबसे बड़ी मानव श्रृंखला होगी। यह बिहार के लिए गौरव की बात है। कार्यक्रम में बीडीओ जगत नारायण मिश्र, सीओ फहमुद्दीन आंसारी, थानाध्यक्ष मो. गुलाम शाहबाज आलम, प्रखंड प्रमुख विवेण ¨सह आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी