पाक में आतंकियों की नापाक वारदात से लोग मर्माहत

पूर्णिया, जासं :पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान में एक स्कूल में आतंकियों द्वारा बर्बरता पूर्वक की गई फायरिं

By Edited By: Publish:Wed, 17 Dec 2014 09:49 PM (IST) Updated:Wed, 17 Dec 2014 09:49 PM (IST)
पाक में आतंकियों की नापाक वारदात से लोग मर्माहत

पूर्णिया, जासं :पड़ोसी राष्ट्र पाकिस्तान में एक स्कूल में आतंकियों द्वारा बर्बरता पूर्वक की गई फायरिंग में करीब सवा सौ बच्चों की हुई मौत से भारत में भी लोग मर्माहत हैं। जिले में स्कूली बच्चों ने मौन व्रत रखकर घटना में मारे गए बच्चों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं कई जगहों पर मोमबत्ती जलाकर भी घटना के प्रति संवेदना व्यक्त की गई।

बीपीएस में दी गई श्रद्धांजलि :

स्थानीय बिजेंद्र पब्लिक स्कूल में शोकसभा आयोजित कर पाकिस्तान में आतंकी घटना में मारे गए बच्चों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बच्चों ने दो मिनट का मौन रखकर मृत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक भानू भाष्कर ने कहा कि पाकिस्तान में मासूमों पर की गई फायरिंग की जितनी निंदा की जाए कम होगी। जिहाद के नाम पर आतंकियों द्वारा की जा रही यह कार्रवाई बर्बरता का प्रतीक है। दुनिया में कोई भी धर्म इसकी इजाजत नहीं देता है। बच्चे भगवान का रूप होते हैं उनकी हत्या कहीं से भी जायज नहीं ठहराई जा सकती है। उन्होंने मृत बच्चों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में सभी उनके साथ है।

ब्राईट कैरियर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित

पाकिस्तान के पेशावर शहर में एक आर्मी स्कूल में आतंकी संगठन टीटीपी के आतंकवादियों द्वारा फायरिंग कर स्कूल के बच्चों की बर्बरता पूर्वक की गई हत्या पर विद्यालय में शोकसभा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बच्चों एवं शिक्षकों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस अवसर पर बच्चों को संबोधित करते हुए प्राचार्या रीमा शरण ने कहा कि बच्चे देश के नहीं बल्कि विश्व के धरोहर होते हैं। उनकी हत्या की घटना को कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता है। वहीं विद्यालय के निदेशक गौतम सिंहा ने कहा कि इस बर्बरतापूर्ण कार्रवाई से दुनिया के सभी देश दुखी हैं। आतंकी दुनिया में दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं। एकजुट होकर उनके खिलाफ संघर्ष करने की आवश्यकता है।

एसोसिएशन ने किया शोक व्यक्त प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वाधान में पाकिस्तान में मारे गए बच्चों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों के प्रति संवेदना व्यक्त किया गया। इस अवसर पर दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की गई साथ ही मृतकों की आत्मा की शांति के लिए कैंडल जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि सभा में न्यू सेंट जेवियर्स स्कूल, सरस्वती संस्कार मंदिर, विमल आवासीय स्कूल, ब्रिलिएंट प्वाइंट स्कूल, ओएसिस ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल, हरदा आदि के बच्चे एवं शिक्षक शामिल हुए। मौके पर अध्यक्ष अजय कुमार सिंहा, सचिव रूपेश नंदन, कोषाध्यक्ष काशीनाथ गुप्ता, उपाध्यक्ष विपिन जयपुरियार, दिलीप साह आदि ने बच्चों को संबोधित किया।

बुजुर्ग समाज कार्यालय में शोकसभा

नगर निकाय पेंशनर परिवार कार्यालय में बुधवार को शोकसभा का आयोजन किया गया। सदस्यों ने पाकिस्तान के पेशावर शहर में तालिबानियों द्वारा एक स्कूल में सवा सौ बच्चों की की गई निर्मम हत्या पर शोक जताया तथा दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शंाति के लिए प्रार्थना की। सभा की अध्यक्षता डा. निलांबर सिंह ने की। इस अवसर पर भोला नाथ आलोक, प्रो. अमरेंद्र ठाकुर, दिलीप कुमार दीपक, शिवशंकर सिंह, राजेंद्र प्रसाद सिंह, बोध नारायण यादव, गुहान चंद्र दास, निरंजन कुमार आदि शामिल थे।

वहीं शारदे कम्पीटिटिव स्कूल में भी शोकसभा का आयोजन किया गया तथा मृत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर प्राचार्य संजय झा ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य होते हैं उनकी हत्या कहीं से भी जायज नहीं है।

लेखक मंच ने मनाया शोक

जिला स्कूल स्थित स्काउट भवन के प्रांगण में साहित्यकारों ने बैठक आयोजित कर पाकिस्तान में आतंकियों द्वारा निर्दोष बच्चों की हत्या की निंदा की। बैठक में दो मिनट का मौन रहकर मृत बच्चों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता मदन मोहन मर्मज्ञ ने की। साहित्यकारों ने एक स्वर में आतंकियों की इस कार्रवाई को कायरतापूर्ण एवं नृशंस कदम बताया। साथ ही पूरी दुनिया के अमन पसंद लोगों से आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान किया। इस अवसर पर डा. छोटे लाल बहरदार, प्रो. अहमद हसन दानिश, प्रो. असगर राज फातमी, अभिमन्यु कुमार मन्नु, बाल गोपाल प्रसाद, डा. शंभु प्रसाद, महेश विद्रोही, सुरेंद्र नाथ, उमेश पंडित आदि उपस्थित थे।

छात्रों ने निकाला कैंडल मार्च

पाकिस्तान के पेशावर शहर में आतंकवादियों द्वारा एक स्कूल में घुसकर बच्चों की गई निर्मम हत्या पर छात्रों ने शोक जताया है। छात्र नेता राजेश यादव के नेतृत्व में छात्रों ने कैंडल मार्च निकाला तथा आतंकवाद के खिलाफ आवाज बुलंद की। श्री यादव ने कहा कि हत्या की यह बर्बरता पूर्ण घटना निंदनीय है और आतंकवाद के खिलाफ सभी देशों को एकजुट होना होगा। उन्होंने इस घटना को मानवता को शर्मसार करने वाला बताया। कैंडल मार्च में आमिर रजा, संजय तापड़िया, नवनीत सिंह, दीपक कुमार, सुशांत कुशवाहा, अनिल राय, मो. दानिश, नेहा रहमान, सुमित राणा, केतन चौहान, मो. नदीम, ऋषिराज, सौरभ, रत्‍‌नेश, राहुल, शिवराज आदि शामिल थे।

मानवता को शर्मशार करने वाली घटना : आप

पाकिस्तान में आतंकवादियों द्वारा स्कूली बच्चों के हत्या के विरोध में आप के तत्वाधान में कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें विभिन्न स्कूलों के बच्चे शामिल है। घटना को संबोधित करते हुए आप नेता विजय वर्मा ने कहा कि यह घटना मानवता को शर्मशार करने वाला है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का कोई जाति, धर्म या मुल्क नहीं होता। यह मानवता की मौत पर तांडव मचाता है। कैंडल मार्च में युवा नेता अनंत भारती, शेखर कुमार, आदित्य रंजन, मिलन मिश्र, आलोक कुमार, इंदेश्वरी सिंह, संतोष कुमार शशि प्रसाद आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी