केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार : नीतीश

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 21 Apr 2014 07:44 PM (IST)
केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार : नीतीश

सब हेड-जो कहता हूं वही करता हूं, अख्तरुल के चुनाव से हटने के पीछे कोई बड़ी ताकत

------------------------

क्रासर-

-केंद्र में बनेगी तीसरे मोर्चे की सरकार

-भाजपा के पीएम उम्मीदवार से डरते हैं करोड़ों अल्पसंख्यक

-बिहार में पर्याप्त बिजली, लालटेन की जरूरत नहीं

----------------------

जेएनएन, सुपौल/किशनगंज/कटिहार/अररिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को चुनावी सभाओं में कहा कि देश की दो बड़ी पार्टियां कांग्रेस और भाजपा किसी मुद्दे या नीति की कोई चर्चा नहीं कर रही हैं। मगर हम घर-घर विकास पहुंचा रहे हैं। जबकि भाजपा के लोग एक आदमी का नाम घर-घर पहुंचा रहे हैं। न मुद्दा, न नीति तो कैसे लगेगी महंगाई पर लगाम। कैसे दूर होगी बेरोजगारी और कैसे हो पाएगा विकास। भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि देश की करोड़ों की आबादी उनके नाम से डरती है। जिसके नाम पर देश के करोड़ों अल्पसंख्यक भरोसा नहीं करते वह देश को कैसे मजबूत बनाएगा। वे भाईचारा तोड़ते हैं इसीलिए भाजपा का साथ टूट गया।

जबकि बिहार के निवासियों के विकास के लिए हमने जो बातें कही हैं उन्हें हर हाल में पूरा करेंगे। हम जो कहते हैं उसे करते हैं। किसी के कहने पर कुछ नहीं कहतें है। हमने आप लोगों से जो भी वादे किए थे उन्हें पूरा करेंगे। फिर चाहे मामला एएमयू का हो, महिलाओं को आरक्षण देने का हो, मदरसा शिक्षकों का हो या फिर प्रदेश के हर जिले को बिजली उपलब्ध कराने की बात हो। इसीलिए मैं कहता हूं, केंद्र में अबकी बार तीसरे मोर्चे की सरकार बनेगी।

नीतीश सुपौल के गांधी मैदान में जदयू के लोकसभा प्रत्याशी दिलेश्वर कामैत, किशनगंज में कुट्टी पंचायत के धनसोना फुलबाड़ी गांव में कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में जदयू प्रत्याशी मास्टर मुजाहिद आलम, कटिहार में समेली के धर्मपुर में जदयू प्रत्याशी प्रो. रामप्रकाश महतो व अररिया के

फारबिसगंज के द्विजदेनी स्मारच् उच्च विद्यालय के मैदान में जदयू प्रत्याशी विजय कुमार मंडल के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रचार तंत्र पर कब्जा कर हवा बांधने की कोशिश की जा रही है। आखिर प्रचार के लिए पैसा कहां से आ रहा है। रेडियो-टीवी, समाचार पत्रों के माध्यम से जैसे प्रचार का युद्ध छेड़ दिया गया है। पूंजीपति पैसा लगा रहे हैं। भाजपा की सरकार बनी तो नीतियां पूंजीपतियों के हित में ही बनेंगी।

अख्तरुल ईमान के किशनगंज लोकसभा चुनाव मैदान से हटने पर बोले, ईमान कहते हैं कि फिरकापरस्त ताकतों को हराने के लिए मैदान से हटे। जबकि उन्हें पहले से ही मालूम था कि किशनगंज लोकसभा के चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के अलावा कौन किस पार्टी से चुनाव लड़ रहा है। पैरवी कराकर टिकट लिया और मैदान से हट गए। ईमान के चुनाव से हटने के पीछे जरूर कोई बड़ी ताकत है। विधानसभा का उप चुनाव हो रहा है। डेढ़ साल बाद फिर चुनाव होंगे, लेकिन जदयू प्रत्याशी इस डेढ़ साल में इतने काम करा देंगे जिसकी आप लोग आशा नहीं कर सकते हैं। नीतीश ने कहा कि किशनगंज में एएमयू की शाखा खुलवाने के लिए पहले हमने तीन टुकड़ों में जमीन दी थी। पर मुजाहिद साहब ने काफी जोर देकर उसे एक टुकड़े में दिलाने का काम किया। इसी जमीन को खोजते समय अर्राबाड़ी की भी जमीन मिली। इसमें हजार करोड़ की लागत से कृषि महाविद्यालय खोला जा रहा है।

नीतीश ने कहा कि सूबे में कृषि क्षेत्र में विकास के लिए रोड मैप बनाकर कार्य किए गए। इसी का नतीजा है कि आज धान के उत्पादन में बिहार ने चीन को भी पीछे छोड़ दिया है। सूबे में महादलितों की दशा में सुधार के लिए महादलित आयोग का गठन किया गया। बिहार की बदनामी अब बीते दिनों की बात है। अब लाठी में तेल पिलाने की नहीं, बल्कि कलम में स्याही भरने की जरूरत महसूस की जाती है।

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए बोले, देश में अधिकांश समय कांग्रेस का ही शासन रहा। मगर पिछले 10 वर्षो में कांग्रेस नीत यूपीए सरकार में बेरोजगारी, भ्रष्टाचार कम विकास हावी रहा है। कांग्रेस का काम इस लायक भी नहीं कि उसे वोट मिल सकें। रोज नए-नए भ्रष्टाचार सामने आ रहे हैं।

राजद पर निशाना साधते हुए बोले, बिहार में उनके शासनकाल में अपराध का राज था। मगर मैंने इस शासन से बिहार को मुक्ति दिलाई। बिहार में 2400 मेगावाट बिजली आपूर्ति हो रही है। बिहार में अब इतनी बिजली है कि लालटेन की जरूरत ही नहीं है।

chat bot
आपका साथी