पटना के राहुल की बनाई सेवई दूसरों को देती थी मिठास, ऐसी दर्दनाक मौत हुई, जिसने भी सुना दहल उठा

बिहार की राजधानी पटना में रविवार की एक इतना खौफनाक हादसा हुआ जिसके बारे में सुनकर ही हर आदमी दहल गया। यह हादसा हुआ पटना सिटी में दीदारगंज थाना क्षेत्र के धर्मशाला स्थित एक फैक्ट्री में। फैक्‍ट्री के एक युवक की बेहद दर्दनाक तरीके से मौत हो गई।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Mon, 08 Mar 2021 07:40 AM (IST) Updated:Mon, 08 Mar 2021 07:40 AM (IST)
पटना के राहुल की बनाई सेवई दूसरों को देती थी मिठास, ऐसी दर्दनाक मौत हुई, जिसने भी सुना दहल उठा
पटना सिटी की फैक्‍ट्री में युवक की दर्दनाक मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना सिटी, जागरण संवाददाता। बिहार की राजधानी पटना में रविवार की एक इतना खौफनाक हादसा हुआ, जिसके बारे में सुनकर ही हर आदमी दहल गया। यह हादसा हुआ पटना सिटी में दीदारगंज थाना क्षेत्र के धर्मशाला स्थित एक फैक्ट्री में। फैक्‍ट्री के एक युवक की बेहद दर्दनाक तरीके से मौत हो गई। साथ काम करने वाले दूसरे मजदूरों ने अपने साथी को खुद की आंखों के सामने मरते देखा, लेकिन उसे बचा नहीं पाए। वह खौफनाक मंजर घटना के बाद 12 घंटे बाद भी मजदूरों की आंखों से उतरा नहीं है।

सेवई मशीन पर काम करता था श्रमिक

रविवार की रात एक श्रमिक के सेवई मशीन में पीस जाने के कारण मौत हो गई। श्रमिक की मौत के बाद फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। सभी कर्मचारी फरार हो गए। लोगों की मानें तो कारखाना मालिक टिंकू बिजली काट कर भाग गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस को भी कारखाने में घुसने में  परेशानी हुई। मशीन में फंसे  श्रमिक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा। मृतक की पहचान मालसलामी थाना क्षेत्र के रिकाबगंज मोहल्ला निवासी रामकृपाल राय के 18 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार के रूप में हुई है।

श्रम‍िक की मौत से आक्रोशित हैं स्‍थानीय लोग

दर्दनाक घटना में श्रमिक की मौत की सूचना से आसपास के लोग काफी आक्रोशित हैं। दीदारगंज थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि काम करने के दौरान फैक्ट्री के एक श्रमिक का दाहिना हाथ पहले मशीन में चला गया। इसके बाद श्रमिक का सिर भी मशीन में चला गया, जिस कारण सिर का भाग पूरी तरह मशीन में पीस गया और श्रमिक की मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। फैक्ट्री मालिक और अन्य मजदूरों की खोज की जा रही है। छानबीन के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी