Mukesh Sahani: 'मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे...', PM Modi नाम लेकर मुकेश सहनी की खरी-खरी

मुकेश सहनी बुधवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा मैंने कोई भी ऐसा बयान नहीं दिया जो देश के प्रधानमंत्री की गरिमा को नीचा दिखाए। मैं अपने बयान पर एकदम कायम हूं... हां अगर मेरे बयान से कोई आहत हुआ है तो मैं खेद प्रकट करता हूं लेकिन मैंने ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया जिससे किसी को तकलीफ होगी।

By AgencyEdited By: Rajat Mourya Publish:Wed, 01 May 2024 07:32 PM (IST) Updated:Wed, 01 May 2024 07:32 PM (IST)
Mukesh Sahani: 'मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे...', PM Modi नाम लेकर मुकेश सहनी की खरी-खरी
'मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा जिससे...', PM Modi नाम लेकर मुकेश सहनी की खरी-खरी

पीटीआई, पटना। Mukesh Sahani On PM Modi विकासशील इंसान पार्टी के मुखिया मुकेश सहनी ने आरक्षण के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को घेरा। उनके बयान पर खूब बवाल हुआ। जिसके बाद मुकेश सहनी को खेद प्रकट करना पड़ा। हालांकि, मुकेश सहनी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री (मोदी) को नीचा दिखाने की कोशिश नहीं की, अगर किसी को मेरे बयान से दिक्कत हुई तो मैं खेद प्रकट करता हूं।

मुकेश सहनी बुधवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैंने कोई भी ऐसा बयान नहीं दिया, जो देश के प्रधानमंत्री की गरिमा को नीचा दिखाए। मैं अपने बयान पर एकदम कायम हूं... हां, अगर मेरे बयान से कोई आहत हुआ है तो मैं खेद प्रकट करता हूं, लेकिन मैंने ऐसा कोई भी बयान नहीं दिया जिससे किसी को तकलीफ होगी"।

VIDEO | Here's what Vikassheel Insaan Party leader Mukesh Sahani said when asked about his remarks on PM Modi.

"I haven't said anything that would lower the dignity of the PM, and I stand by my statement. If my remarks have hurt the sentiments of someone, then I express my… pic.twitter.com/KH72Ou2afk

— Press Trust of India (@PTI_News) May 1, 2024

'अमित शाह जी झूठ बोल रहे हैं'

मुकेश सहनी ने आगे कहा, जब हमारे वीपी सिंह की सरकार थी जो मंडल कमीशन लागू हुआ था, उसमें पिछड़ा और अतिपिछड़ा को आरक्षण दिया गया था, जिसके बारे में अब अमित शाह जी झूठ बोल रहे हैं। मेरा इसमें ये कहना है कि किसी के हाथ में मेहंदी नहीं लगी थी, आप 10 साल से सरकार में थे, आपने क्यों नहीं मंडल कमीशन के सारे बिंदुओं को लागू कर दिया?

'आपने वीपी सिंह की सरकार गिरा दी थी'

मुकेश सहनी ने कहा कि कांग्रेस ने मंडल कमीशन की दो प्वाइंट लागू किए। 1993 में ही ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण कांग्रेस पार्टी ने दिया। आपने तो वीपी सिंह की सरकार 11 महीने में गिरा दी थी, मंडल बनाम कमंडल भी आपने ही किया था, आप तो हमेशा से विरोध में रहे हैं। आपने कर्पूरी ठाकुर जी का भी विरोध किया।

'आपके पास तो लंबा समय था...'

मुकेश सहनी ने कहा कि आपके पास लंबा समय था, अगर आप ओबीसी और एससी-एसटी का कल्याण करना चाहते थे तो आपको काम करना चाहिए था। मंडल कमीशन के 37वें प्वाइंट में मछुवारों के लिए भी आरक्षण था, ये तो आपने नहीं किया।

उन्होंने भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि आप लोग बिहार के लोगों को झूठ बोल रहे हैं। आपको सिर्फ इस बात की चिंता है कि मुकेश सहनी क्या खाता है? मंदिर-मस्जिद की चिंता है, लेकिन विकास की कोई चिंता नहीं है।

ये भी पढ़ें- Rohini Acharya को टक्कर देंगे चोकर बाबा, सारण सीट से भर दिया पर्चा; मैदान में राजीव प्रताप रूडी भी

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: अपनों की दगाबाजी से नीतीश कुमार दंग, चला रहे एक साथ कई तीर; इन जातियों पर 'फोकस'!

chat bot
आपका साथी