लव जेहाद के खिलाफ विश्‍व हिन्‍दू परिषद उतरेगी सड़क पर

अयोध्या में राम मंदिर बन कर रहेगा। विश्व हिन्दू परिषद ने राम मंदिर का मुद्दा न छोड़ा है न छोड़ेगा। राम मंदिर देश के सौ करोड़ हिन्दुओं के स्वाभिमान से जुड़ा है।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Publish:Sun, 16 Nov 2014 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 16 Nov 2014 09:45 AM (IST)
लव जेहाद के खिलाफ विश्‍व हिन्‍दू परिषद उतरेगी सड़क पर

पटना। लव जेहाद के खिलाफ विश्व हिन्दू परिषद सड़क पर उतर कर आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि परिषद प्यार का समर्थक है लेकिन मुसलमान प्यार नहीं करते हैं बल्कि प्यार के नाम पर जेहाद कर रहे हैं। अगर ऐसा नहीं है तो फिर सिर्फ हिन्दुओं का ही धर्म क्यों बदला जाता है, किसी भी मुसलमान का धर्म कहां बदला जाता है। जेहाद का उत्तर हिन्दुओं को अपनी तरह से देना चाहिए। परिषद लव जेहाद के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी। अयोध्या में राम मंदिर बन कर रहेगा। विश्व हिन्दू परिषद ने राम मंदिर का मुद्दा न छोड़ा है न छोड़ेगा। राम मंदिर देश के सौ करोड़ हिन्दुओं के स्वाभिमान से जुड़ा है। विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया ने शनिवार को

तोगडि़या ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद केन्द्र और राज्य सरकार से हर हिन्दू की सुरक्षा, रोजगार और सम्मान की अपेक्षा करती है। सरकार हिन्दुओं के साथ भेदभाव कर रही है। सरकार दूसरे धर्म के धार्मिक स्थल में हस्तक्षेप नहीं करती है तो हिन्दू मंदिर में हस्तक्षेप क्यों करती है। सरकार मंदिर से प्राप्त राशि हिन्दुओं पर खर्च करे। इसके खिलाफ परिषद जोरदार तरीके से आवाज उठाएगी। तोगड़िया ने कहा कि परिषद द्वारा दिल्ली में 21- 23 नवंबर तक विश्व हिन्दू कांग्रेस का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विश्वभर से 15 सौ प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। तीन दिनों के दौरान हिन्दुओं की शैक्षणिक, आर्थिक, राजनीतिक स्थिति समेत सात विषयों पर कुल 35 अधिवेशन होगा। इसमें हिन्दुओं को लेकर वैश्विक रणनीति तय की जाएगी। परिषद के पचास साल पूरे होने कई कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है। स्वर्ण जयंती पर करोड़ों लोगों के बीच हम सब एक हैं, धर्मांतरण नहीं होने देंगे समेत पांच संदेश लेकर जाएंगे।

chat bot
आपका साथी