पटना के टीपीएस कॉलेज में होमगार्ड परीक्षार्थियों का हंगामा

राजधानी के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के टीपीएस कॉलेज में रविवार को बिहार गृह रक्षा वाहिनी में जवानों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के दौरान आक्रोशित परीक्षार्थियों ने किया पथराव व तोडफ़ोड़। पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:40 PM (IST)
पटना के  टीपीएस कॉलेज में होमगार्ड परीक्षार्थियों का हंगामा
परीक्षा दे रहे विद्यार्थियों की सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता।  राजधानी के कंकड़बाग थाना क्षेत्र के टीपीएस कॉलेज में रविवार को बिहार गृह रक्षा वाहिनी में जवानों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा हो रही थी। कुछ अभ्यर्थी देर से पहुंचे थे। कॉलेज प्रबंधन ने अंदर जाने नहीं दिया तो परीक्षार्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। पथराव के साथ तोडफ़ोड़ भी की। कॉलेज प्रबंधन ने हंगामे की सूचना स्थानीय कंकड़बाग थाने को दी। हालांकि पुलिस काफी देर से पहुंची और अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां भांजी। कुछ को हिरासत में भी लिया है।

एंट्री नहीं मिलने पर हंगामा

जानकारी के मुताबिक टीपीएस कॉलेज में 1392 अभ्यर्थियों को परीक्षा में भाग लेना था। इसमें से 826 ही शामिल हुए। चयन आयोग के निर्देश के मुताबिक परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले तक ही अभ्यर्थियों की एंट्री होनी थी। परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले तक बड़ी संख्या में अभ्यर्थी गेट के अंदर प्रवेश नहीं कर सके थे। कॉलेज प्रबंधन ने बार-बार सूचना प्रसारित कर बाहर जमा अभ्यर्थियों को 9.40 बजे के पहले अंदर आने को कहा। समय पर गेट बंद कर दिया गया। 9.55 के बाद दो सौ से अधिक अभ्यर्थियों का हुजूम आया। ये अभ्यर्थी जबरन प्रवेश करने के लिए दबाव बनाने लगे। कॉलेज प्रशासन ने जब मना किया तो अभ्यर्थियों ने पथराव शुरू कर दिया। वे लोग ग्रिल को तोड़कर अंदर कैंपस में आ गए और नारेबाजी करने लगे।  परीक्षा नियंत्रक श्यामल ने बताया कि अभ्यर्थियों का रुख देखकर ऐसा लग रहा था कि कोई बड़ी घटना हो जाएगी।

राज्य से 14 अभ्यर्थी पकड़े गए :

केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के विशेष कार्य पदाधिकारी कमलाकांत प्रसाद ने बताया, परीक्षा के लिए 634 केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा में 2,57,276 अभ्यर्थियों को शामिल होना था। सभी अभ्यर्थियों का बायोमीट्रिक उपस्थिति तथा फोटो लिया गया। कदाचार के आरोप में 14 अभ्यर्थियों को पकड़ा गया। इसमें पटना, कटिहार, खगडिय़ा, नालंदा व दरभंगा के अभ्यर्थी शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी