पटना में दुल्हन को एक मैसेज भेज शादी करने नहीं पहुंचा दूल्हा, लड़की ने भी सबक सिखाने का बनाया प्लान

घर के लोग वर पक्ष के स्वागत के लिए दरवाजे पर खड़े रहे। अंत में बारात नहीं आई। लड़के वालों ने दो लाख रुपये दहेज में कम होने की बात कहकर रविवार को शादी तोड़ दी। पीड़िता ने सोमवार को महिला थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 08:06 PM (IST) Updated:Tue, 28 Dec 2021 09:47 AM (IST)
पटना में दुल्हन को एक मैसेज भेज शादी करने नहीं पहुंचा दूल्हा, लड़की ने भी सबक सिखाने का बनाया प्लान
पटना में दहेज के लिए लड़के ने शादी तोड़ दी। सांकेतिक तस्वीर।

जासं, पटना: पटना में दुल्हन तैयार होकर बरात का इंतजार कर करती रही। मंडप में पंडित पूजा की तैयारी में लगे रहे। घर के लोग वर पक्ष के स्वागत के लिए दरवाजे पर खड़े रहे लेकिन अंत में बरात नहीं आई। लड़के वालों ने दो लाख रुपये दहेज में कम होने का मैसेज पहुंचाकर शादी तोड़ दी। पीड़िता ने सोमवार को महिला थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। कहा कि दहेज लोभियों को सबक सिखाने के लिए लड़कियों को आगे आना ही होगा। महिला थानाध्यक्ष कुमारी सहचरी ने कहा कि लड़के वालों को थाने में बुलाया जाएगा, जिसके बाद ही कार्रवाई की जाएगी। 

महिला थाने में आवेदन देते हुए पीड़िता ने बताया कि शादी की सारी तैयारी उनके परिवार वालों की तरफ से कर ली गई थी। सगाई और तिलक का रस्म भी पूरी हो चुकी थी। 13 दिसंबर को विवाह के दिन बरात दरवाजे पर नहीं आई। बाहर वालों के माध्यम से एक मैसेज भेजवा दिया गया कि दहेज में दो लाख रुपये कम होने के कारण शादी नहीं कर सकते हैं। पीड़िता ने बताया कि विवाह के पहले बुकिंग और सभी आयोजन लड़के वालों की रजामंदी से किए गए थे। लड़की ने कहा कि यह बिल्कुल महसूस नहीं हुआ कि दहेज को लेकर लड़के वालों के मन में ये सब चल रहा है।

साढ़े तीन लाख और सोने का सामान दिया था दहेज में

पीड़िता ने थाने में आवेदन देते हुए बताया कि शादी के दिन लड़के वालों ने कहा था कि जब तक दो लाख रुपये नहीं मिलेगा बरात नहीं आएगी। जबकि दहेज में साढ़े तीन लाख नकद, एक अंगूठी, 10 हजार रुपये के कपड़े और शादी में खर्च के लिए एक लाख पैंसठ हजार पहुंचा दिए थे। महिला थानाध्यक्ष कुमारी सहचरी के अनुसार आवेदन की जांच करते हुए लड़के वालों को थाने में बुलाया जाएगा, जिसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी