नालंदा में राहगीर को कुचलने के बाद भाग रहे ट्रक चालक ने साइकिल सवार को भी रौंदा, दोनों की मौत

नालंदा के दीपनगर थाना क्षेत्र के पटना-रांची मेन रोड एनएच-20 पर देवीसराय मोड़ के समीप गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने दो लोगों को कुचल दिया। दोनों की मौत मौके पर ही हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 10 Dec 2020 12:03 PM (IST) Updated:Thu, 10 Dec 2020 12:03 PM (IST)
नालंदा में राहगीर को कुचलने के बाद भाग रहे ट्रक चालक ने साइकिल सवार को भी रौंदा, दोनों की मौत
नालंदा में सड़क हादसे में दो की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ। दीपनगर थाना क्षेत्र के पटना-रांची मेन रोड एनएच-20 पर देवीसराय मोड़ के समीप गुरुवार की सुबह तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक ने दो लोगों को कुचल दिया। दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। हादसे के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया। 

थानाध्यक्ष मो.मुश्ताक ने बताया कि एक शव की पहचान हो गई है। दूसरे की पहचान नूरसराय थाना क्षेत्र निवासी 55 वर्षीय रामउचित यादव के रूप में हुई है। वह नूरसराय से दूध लेकर बिहारशरीफ आए थे और पैदल ही खरीददार के पास जा रहे थे। इसी दौरान ट्रक ने उन्हें रौंद दिया, फिर भागने के चक्कर में ट्रक चालक ने एक साइकिल सवार युवक को भी रौंद दिया। दोनों की मौत मौके पर ही हो गई। फिलहाल, साइकिल सवार युवक की पहचान नहीं हो पाई है। इंटरनेट मीडिया पर उसकी तस्वीर शेयर करके पहचान की कोशिश की जा रही है।

बताया जाता है कि हादसा सुबह 7.30 बजे के करीब हुआ। उस वक्त धुंध छाई हुई थी। विजिबिलिटी काफी कम थी, फिर भी ट्रक चालक ने रफ्तार कम नहीं की थी। जब तक पैदल सड़क पार कर रहे दूधिए पर ड्राइवर की नजर पड़ती, देर हो चुकी थी। दूधिए को ट्रक के नीचे आया देख ड्राइवर ने भागने के चक्कर में रफ्तार और बढ़ा दी। इसी क्रम में साइकिल सवार युवक भी चपेट में आ गया। बहरहाल, इस हादसे के बाद सड़क सुरक्षा मानकों के पालन  पर प्रश्नचिह्न उठने लगे हैं। देवीसराय चौक पर न तो रेडियम वाले संकेत चिह्न हैं और न ही सड़क पर सफेद पट्टी बनाई गई है। जिससे कोहरे में चालकों को सड़क की हद, घनी आबादी और चौक-चौराहे का दूर से पता नहीं चल पाता। हादसे के वक्त देवीसराय चौक पर ट्रैफिक कंट्रोल के लिए एकमात्र पुलिस का जवान तैनात था। जिसके लिए अकेले दम एनएच से बड़ी संख्या में गुजर रहे वाहनों की गति पर नियंत्रण कराना सम्भव नहीं था।

chat bot
आपका साथी