टूटी रेल पटरी पर पूरी रात दौड़ती रहीं ट्रेनें

भारतीय रेलवे की लापवाहियों से तो आप सभी जरूर कभी न कभी रूबरू हुए होंगे, लेकिन ऐसी लापरवाही की तो कल्पना भी न की होगी। कुछ देर नहीं बल्कि पूरी रात टूटी रेल पटरी पर दर्जनों ट्रेनें दौड़ती रहीं, लेकिन रेल कर्मचारियों की नींद नहीं टूटी।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Publish:Tue, 13 Jan 2015 10:08 AM (IST) Updated:Tue, 13 Jan 2015 11:22 AM (IST)
टूटी रेल पटरी पर पूरी रात दौड़ती रहीं ट्रेनें

मोतिहारी (पू. चंपारण)। भारतीय रेलवे की लापवाहियों से तो आप सभी जरूर कभी न कभी रूबरू हुए होंगे, लेकिन ऐसी लापरवाही की तो कल्पना भी न की होगी। कुछ देर नहीं बल्कि पूरी रात टूटी रेल पटरी पर दर्जनों ट्रेनें दौड़ती रहीं, लेकिन रेल कर्मचारियों की नींद नहीं टूटी। सोमवार सुबह घटना की जानकारी जब रेलवे कर्मचारियों को हुई तो पटरी को ठीक किया गया। घटना मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड की है।

पीपरा-चकिया स्टेशन के बीच 136/6-5 किमी के बीच ट्रैक क्रैक कर गया। टूटे ट्रैक पर रात में जननायक एक्सप्रेस (अप-डाउन) समेत अन्य गाडिय़ों का परिचालन जारी रहा। सोमवार की सुबह लाइन मैन ने विभाग को सूचना दी। इसके बाद पीपरा और जीवधारा रेलवे स्टेशन मास्टर को ट्रेनों को संरक्षा के तहत निर्धारित गति में परिचालन कराने का कॉशन जारी किया गया।

सुबह करीब सात बजे इंजीनियङ्क्षरग विभाग के अधिकारियों ने टूटे ट्रैक को दुरुस्त कराया। इस बाबत पीडब्ल्यूआइ नरेश कुमार ने बताया कि ठंड के कारण पटरी में हीयर क्रैक ( मामूली दरार) हुआ। ठंड में अक्सर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं।

ट्रेन से अचानक गायब हो गई यह महिला हॉकी खिलाड़ी

बर्निंग ट्रेन होने से बची यह शताब्दी

chat bot
आपका साथी