रामनवमी को लेकर पटना में टाइट सिक्‍योरिटी, इन रूटों पर आज शाम से नहीं चलेंगी गाड़ियां; पार्किंग का भी अलग से इंतजाम

रामनवमी को लेकर पटना में वाहनों की आवाजाही में कुछ बदलाव किए गए हैं। जैसे कि आज शाम से डाकबंगला से पटना जंक्शन के बीच वाहन नहीं चलेंगे। यह बदली यातायात व्‍यवस्‍था 16 अप्रैल की सुबह आठ बजे से 17 अप्रैल की रात 11 बजे तक लागू रहेगी। इस मौके पर शहर में सुरक्षा के भी पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं।

By Ashish Shukla Edited By: Arijita Sen Publish:Tue, 16 Apr 2024 08:42 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 08:42 AM (IST)
रामनवमी को लेकर पटना में टाइट सिक्‍योरिटी, इन रूटों पर आज शाम से नहीं चलेंगी गाड़ियां; पार्किंग का भी अलग से इंतजाम
रामनवमी के मौके पर पटना में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम- प्रतीकात्‍मक फोटो।

HighLights

  • डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन के बीच आज शाम से वाहनों का परिचालन बंद।
  • 16 की रात नौ बजे से 17 अप्रैल तक दो शिफ्ट में पुलिस बलों की तैनाती
  • श्रद्धालुओं के लिए पार्किंग की अलग से व्‍यवस्‍था।

जागरण संवाददाता, पटना। रामनवमी के अवसर पर श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए महावीर मंदिर से जुड़ने वाले मार्ग पर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 16 अप्रैल की शाम से 17 अप्रैल की रात 11 बजे तक डाकबंगला चौराहे से पटना जंक्शन के बीच किसी भी प्रकार के वाहनों का परिचालन नहीं होगा। एक मार्ग पर वन-वे किया गया है। अन्य मार्गो पर रूट डायवर्जन किया गया है।

शहर में सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

सुरक्षा को लेकर 16 की रात नौ बजे से 17 अप्रैल तक दो शिफ्ट में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि महावीर मंदिर, पटना जंक्शन गोलंबर से लेकर आसपास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। 51 जुलूस को लाइसेंस दिया दिया गया है।

17 की शाम को पूरे शहर में डाकबंगला गोलंबर तक जुलूस आते है। यहां भी बलों की तैनाती की गई है। एसपी और डीएसपी खुद ही सुरक्षा व्यवस्था की माॅनिटरिंग करेंगे। महावीर मंदिर परिसर और आसपास सादे लिबास में भी पुलिस बल की तैनाती और सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जाएगी। आचार संहिता लागू है। ऐसे में बिना अनुमति जुलूस निकालते है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इन मार्ग नहीं चलेंगी गाड़ियां

आर ब्लाक से जीपीओ गोलंबर और पटना जंक्शन की तरफ और वीरचंद्र पटेल पथ से अदालतगंज रोड में वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। महावीर मंदिर के पास वीणा सिनेमा तक गाड़ियां नहीं चलेंगी। बुद्धमार्ग फ्लाईओवर के नीचे भी वाहनों के परिचालन पर रोक है। जबकि अदालतगंज रोड में पूरब से पश्चिम यातायात वन-वे रहेगा।

श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

प्रसाद लेकर महावीर मंदिर जाने वाले श्रद्धालु वीर कुंअर सिंह पार्क के पश्चिमी गेट से प्रवेश कर कतारबद्ध तरीके से जीपीओ गोलंबर होते हुए मंदिर तक जायेंगे। दर्शन के बाद डाकबंगला रोड की तरफ निकलेंगे।

वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था वीरचन्द पटेल पथ स्थित मिलर हाई स्कूल, परिवहन निगम कार्यालय के परिसर में किया गया है। बुद्ध मार्ग होकर दर्शनार्थियों का कतार नहीं लगेगा।

प्रसाद एवं फूल माला आदि के विक्रय हेतु वीर कुंवर सिंह पार्क के पश्चिमी छोर का उपयोग किया जा सकता है। पटना जंक्शन जाने वाले यात्री करबिगहिया की तरफ जाने वाले पटना जंक्शन प्रवेश द्वार का अधिक उपयोग करें।

इन मार्गों पर किया गया डायवर्जन

गोरियाटोली, करविगहिया से पटना जंक्शन आने वाले वाहन जमाल रोड से यू-टर्न लेकर वापस हो जायेंगे। वहीं एग्जीबिशन रोड से गोरियाटोली तक वाहन जा सकेंगे और जमाल रोड दक्षिण से यू-टर्न लेकर वापस हो जायेंगे। शहर में मेट्रो निर्माण को लेकर जेपी गोलम्बर से डाकबंगला चौराहा होते हुए जाने वाले जुलूस स्वामीनन्दन तिराहा से एसपी वर्मा रोड की ओर जायेंगे।

ये भी पढ़ें: 

BPSC परीक्षा में गड़बड़ी का मामला, 20 अफसरों को ईओयू का नोटिस; जल्द होगी पूछताछ

Lalu Yadav: लालू यादव ने चल दी अपनी चाल! वैशाली से इस दिग्गज नेता को दे दिया टिकट; दिलचस्प हुआ चुनाव

chat bot
आपका साथी