अचंभे में रह गए राहगीर जब नियम तोड़ने वालों को ट्रैफिक पुलिस पहनाने लगी माला, जानें

नियम तोड़ने पर राजधानी की ट्रैफिक पुलिस गांधीगिरी पर उतर आई है। शनिवार को सड़क पर बेवजह घूमने वालों को फूलों की माला पहनाई तो उनसे घर में ही रहने की विनती की।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 05 Apr 2020 08:32 AM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 08:32 AM (IST)
अचंभे में रह गए राहगीर जब नियम तोड़ने वालों को ट्रैफिक पुलिस पहनाने लगी माला, जानें
अचंभे में रह गए राहगीर जब नियम तोड़ने वालों को ट्रैफिक पुलिस पहनाने लगी माला, जानें

पटना, जेएनएन। लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले वाहन चालक जब लाठी और प्राथमिकी के डर से नहीं मानें तो शनिवार को राजधानी की ट्रैफिक पुलिस गांधीगिरी पर उतर गई। ट्रैफिक पुलिस ने सड़क पर बेवजह घूमने वालों को फूलों की माला पहनाई। उनसे घर में ही रहने की विनती की। ऐसा नजारा बोरिंग रोड चौराहा, इनकम टैक्स, हड़ताली मोड़, डाकबंगला चौराहा समेत अन्य प्रमुख चेकिंग प्वाइंट पर देखने को मिला। पुलिसकर्मियों का माला पहनाते देख लोग अचंभे में रह गए। ये वाक्या शनिवार को पटना में दिनभर होता दिखाई दिया।

ट्रैफिक एसपी ने की अपील


ट्रैफिक एसपी अमरकेश डी ने बताया कि स्थानीय पदाधिकारी लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए निरंतर अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं। उनके द्वारा उठाए गए कदम सराहनीय और प्रभावी हैं। लोगों से ट्रैफिक पुलिस की अपील है कि वे बिना किसी वैद्य व आवश्यक कारण के घर से न निकलें। ऐसे में वे न सिर्फ कार्रवाई की जद में आएंगे, बल्कि अपने, परिवार एवं समाज के लिए भी खतरा साबित हो सकते हैं। 

अभियान चलाकर 67 वाहनों से वसूले गए 1.32 लाख


लॉकडाउन के दौरान बाइक के परिचालन पर रोक लगाने के आदेश को शनिवार को पुलिस ने पूरी तरह पालन किया। थानास्तर पर व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर बाइक सवार लोगों को पकड़ा गया। उनके कागजात की जांच की गई। साथ ही बाइक का नंबर स्कैन कर मुख्यालय को ई-मेल से भेजा गया। शाम चार बजे तक 18 थाना क्षेत्रों में 67 बाइक पकड़ी गई। इनसे 132 लाख जुर्माना वसूला गया। बताते चलें कि लॉकडाउन के दौरान रोजाना पटना में लोग बेवजह शहर की सैर करते पकड़े जा रहे हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों से पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। अब माला पहनाकर ट्रैफिक पुलिस ने गांधीगिरी करनी शुरू कर दी है, ताकि लोग नियमों का सबझ सकें

chat bot
आपका साथी