हर दस पर तीन संक्रमित, हॉस्टल हो रहे खाली

पीएमसीएच परिसर में रहने वाला हर शख्स कोरोना से डरा हुआ है। इसका कारण भी है अबतक हुई जांच में एक तिहाई संक्रमित मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 01:24 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:07 AM (IST)
हर दस पर तीन संक्रमित, हॉस्टल हो रहे खाली
हर दस पर तीन संक्रमित, हॉस्टल हो रहे खाली

पटना। पीएमसीएच परिसर में रहने वाला हर शख्स कोरोना से डरा हुआ है। इसका कारण भी है, अबतक हर दिन जितने लोगों के नमूने लिए गए, उनमें से एक तिहाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसे देखते हुए वार्डन ने हॉस्टल में रह रहे जूनियर डॉक्टरों को हॉस्टल में नहीं रहने की सलाह दी है। कई पीजी छात्र बाहर रहने भी चले गए हैं।

पीएमसीएच में कोरोना संक्रमण की शुरुआत एनेस्थेसिया विभाग के एक डॉक्टर से हुई थी। इसके बाद स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग के छह डॉक्टर और चार नर्सो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। माइक्रोबायोलॉजी विभाग के तीन डॉक्टर, तीन तकनीशियनों के अलावा एक सफाईकर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। क्लीनिकल पैथोलॉजी विभाग के डॉक्टर, लिपिक और स्वास्थ्य प्रबंधक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव चुकी है।

कोरोना के नोडल पदाधिकारी डॉ. पूर्णानंद झा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि कॉटेज में कमरों की संख्या कम होने के कारण माइक्रोबायोलॉजी विभाग बंद होने तक हर दिन औसतन 15 से 20 लोगों के नमूने लिए जा रहे थे। उसमें से एक तिहाई की रिपोर्ट हर दिन पॉजिटिव आ रही थी।

------------------ आज से हर दिन 200 कर्मियों की होगी जांच :

जासं, पटना: पीएमसीएच अधीक्षक डॉ. बिमल कारक ने बताया कि सोमवार से विधिवत जांच शुरू होने के साथ ही कर्मचारियों की जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी। माइक्रोबायोलॉजी विभाग में हर दिन औसतन 450 से 500 नमूनों की जांच होती है। प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी से आग्रह किया गया है कि परिसर को कोरोना संकट से मुक्त करने के लिए हर दिन 50 प्रतिशत यानी दो सौ डॉक्टर-पारा मेडिकल स्टाफ व अन्य कर्मचारियों के नमूनों की जांच की जाए। पीएमसीएच

- अब तक 15 डॉक्टर और 15 कर्मचारी हो चुके हैं कोरोना से संक्रमित

- हर दिन 15 से 20 की जांच में एक तिहाई लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

chat bot
आपका साथी