Patna News: पटना जंक्शन जैसा 'जनता भोजन' कहीं नहीं, मात्र 50 रुपये में मिलेंगे इतने आइटम; एक प्लेट में भर जाएगा पेट

पटना जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर जनता भोजन की व्यवस्था बहाल कर दी गई। रेलवे की ओर पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जनता भोजन की व्यवस्था की गई है। यहां पर भोजन का पैकेट बनाकर रखा गया है। मात्र 50 रुपये में कंबो भोजन की व्यवस्था की गई है। प्लेटफॉर्म संख्या 4 पर इस जनता भोजन की व्यवस्था की गई है।

By Niraj Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Publish:Fri, 26 Apr 2024 01:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2024 01:24 PM (IST)
Patna News: पटना जंक्शन जैसा 'जनता भोजन' कहीं नहीं, मात्र 50 रुपये में मिलेंगे इतने आइटम; एक प्लेट में भर जाएगा पेट
पटना जंक्शन पर जनता भोजन की विशेष व्यवस्था (जागरण)

HighLights

  • पटना जंक्शन पर जनता भोजन की खूब चर्चा हो रही है।
  • मात्र 50 रुपये में ढेर सारे आइटम खाने को मिल रहे हैं।

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पटना जंक्शन पर जनता भोजन की सुविधा बहाल कर दी गई। रेलवे की ओर पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर जनता भोजन की व्यवस्था की गई है। यहां पर भोजन का पैकेट बनाकर रखा गया है।

जैसे ही कोई यात्री मांग करता है, तत्काल भोजन मुहैया करा दिया जाता है ताकि ट्रेन पकड़ने में किसी यात्री को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

तत्काल भोजन की व्यवस्था

पटना जंक्शन (Patna Junction) के जन आहार केंद्र के प्रबंधक सबीर अहमद का कहना है कि जैसे ही कोई ट्रेन प्लेटफार्म पर लगती है। तत्काल वहां पर भोजन की व्यवस्था की जाती है। ठंडा पानी एवं ताजा भोजन हर यात्री तक पहुंचे इसके लिए व्यवस्था की गई है।

जनता भोजन के पैकेट में सात पुड़ी एवं आलू की भुजिया एवं आचार की व्यवस्था की गई है। गुरुवार को कई यात्री पूरे परिवार को साथ जनता भोजन का स्वाद प्लेटफार्म एवं ट्रेनों में लेते रहे। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक जनता भोजन को खूब पसंद कर रहे हैं। 

50 रुपये में कंबो भोजन

रेलवे की ओर से जनता भोजन के अलावा कंबो भोजन की भी व्यवस्था की गई है। इसके तहत यात्रियों को राजमा, खिचड़ी, छोले-भटूरे की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रेलवे की ओर 200 एमएल पानी 3 रुपये में मुहैया कराया जा रहा है।

यात्रियों को भीषण गर्मी में किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए प्लेटफार्म संख्या एक पर ही चार जगहों पर व्यवस्था की गई है। सर्वाधिक भीड़ प्लेटफार्म संख्या एक पर ही हो रही है। इसके अलावा हर प्लेटफार्म पर पानी की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें

Manish Kashyap : भाजपा में शामिल हुए मनीष कश्यप, BJP में मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी; क्या अब लड़ेंगे चुनाव?

Bihar Voting Time: बिहार में मतदान का समय बदला, जानें नया टाइम; इस वजह से चुनाव आयोग ने लिया फैसला

chat bot
आपका साथी