तेजस्‍वी का तंज: लालू यादव की लोकप्रियता से डरते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शनिवार को तूफानी चुनावी दौरे पर थे। उन्‍होंने मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी व हाजीपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधा।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 04 May 2019 09:27 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 10:35 PM (IST)
तेजस्‍वी का तंज: लालू यादव की लोकप्रियता से डरते हैं पीएम नरेंद्र मोदी
तेजस्‍वी का तंज: लालू यादव की लोकप्रियता से डरते हैं पीएम नरेंद्र मोदी

मुजफ्फरपुर/ सीतामढ़ी/ हाजीपुर [जागरण टीम]। बिहार के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को तूफानी चुनावी दौरे पर थे। उन्‍होंने मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व हाजीपुर में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला किया और कहा कि लालू यादव की लोकप्रियता से पीएम मोदी डरते हैं। 

मुजफ्फरपुर की सभा में बोले तेजस्वी 

मुजफ्फरपुर के कुढऩी स्थित तुर्की में तेजस्वी यादव ने कहा कि उनके पिता लालू यादव ने दबे कुचले, पिछड़े, अतिपिछड़े, अकलियतों एवं दलित-महादलितों को जुबान दी थी। उनकी लोकप्रियता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घबरा गए हैं। यही वजह है कि मेरे पिता को जेल से निकलने नहीं दिया जा रहा है। मुझे भी जेल में डाल देने की धमकी प्रधानमंत्री दे रहे हैं। लेकिन पीएम को मालूम होना चाहिए, मेरी रगों में लालू-राबड़ी का खून है। हमलोग किसी की गीदड़ भभकी से डरने वाले नहीं। उन्होंने महागठबंधन प्रत्याशी डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद को जिताने की अपील की। 

शराबबंदी सिर्फ कागज पर

उन्होंने कहा कि बिहार में सिर्फ कागज पर शराबबंदी है। सच्चाई तो यह है कि जगह- जगह खुलेआम शराब की बिक्री हो रही है। पहले 200 रुपये में जो शराब मिलती थी, वह अब 1500 रुपये में मिल रही है। शराबबंदी के बाद से चाचा नीतीश कुमार की काली कमाई बढ़ गई है। उन्होंने सीएम पर आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के गुनहगार ब्रजेश ठाकुर के घर मुख्यमंत्री उनका आना जाना होता था। सृजन घोटाला एवं बालिका गृह कांड में फंसने के डर से सीएम ने पलटी मारकर भाजपा से समझौता कर लिया।

जनता ही मेरे लिए सबकुछ

तेजस्वी ने कहा कि यह चुनाव आरक्षण बचाने को है। जिस संविधान को बाबा साहेब ने लिखा था, उसकी प्रतियां जलाई जा रही हैं। आरक्षण से छेड़छाड़ किया जा रहा। इसे समझने की जरूरत है। कहा कि मेरे परिवार को सताया जा रहा है। प्रताडि़त किया जा रहा है। लालूजी जेल में हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं है, लेकिन उनसे हमलोगों को मिलने नहीं दिया जा रहा है। अब फैसला जनता की अदालत में होगा। जनता ही मेरे लिए सबकुछ है। तेजस्वी ने नारा दिया— भाजपा को हटाना है आरक्षण को बचाना है। 

सीतामढ़ी में बोले तेजस्वी

सीतामढ़ी के सुरसंड में आयोजित सभा में तेजस्वी ने कहा कि आज देश का संविधान व लोकतंत्र खतरे में है। यह सब भाजपा व नीतीश चाचा की वजह से है। चाचा ने सृजन घोटाले, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से बचने व कुर्सी बचाने के लिए पिछली गली से भाजपा से हाथ मिला लिये। पीएम मोदी के वंदे मातरम् वाले वीडियो पर कहा कि नीतीश कुमार ने क्या हाल बना लिया है अपना, अब उन्हें घुटन नहीं होती है, क्योंकि अब जहरीले लोग उनके साथ हैं, ये कैसी मजबूरी है? उन्होंने सीतामढ़ी लोकसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्जुन राय को विजयी बनाने की अपील की। 

सारण व वैशाली में भी हुई सभाएं 

हाजीपुर के महनार, सोनपुर व बिदुपुर में तेजस्वी ने कहा कि लोकतंत्र में जिस संविधान ने वोट का अधिकार आम लोगों को दिया है, आज उसी संविधान पर खतरा है। इसकी रक्षा करने के लिए हम सभी को आगे आना होगा। लोकतंत्र में वोट हमारा सबसे बड़ा हथियार है। इसका उपयोग देश को बचाने के लिए करें। उन्होंने महागठबंधन के प्रत्याशी शिवचंद्र राम के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि शराबबंदी की आड़ में पदाधिकारी मालामाल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनडीए की सरकार का जाना तय हो चुका है। सोनपुर में सारण से राजद के प्रत्याशी चंद्रिका राय के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी ने कहा कि एक साजिश के तहत उनके परिवार को न केवल विभिन्न झूठे केसों फंसाया गया, बल्कि परेशान भी किया जा रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी