तेजस्‍वी यादव के एमएलए की बेटी हारी चुनाव, बिहार के मंत्री मुकेश सहनी से जीतने वाली श्रुतिश्री का रिश्‍ता

Bihar Politics बिहार में पंचायत चुनाव की कवायद अभी पूरी तरह खत्‍म नहीं हुई है। उप मुखिया प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद जैसे पदों के लिए चुनाव का दौर अभी जारी है। पंचायत चुनाव के दौरान एक से बढ़कर एक रोचक तस्‍वीरें सामने आ रही हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 02 Jan 2022 11:26 AM (IST) Updated:Sun, 02 Jan 2022 11:26 AM (IST)
तेजस्‍वी यादव के एमएलए की बेटी हारी चुनाव, बिहार के मंत्री मुकेश सहनी से जीतने वाली श्रुतिश्री का रिश्‍ता
तेजस्‍वी यादव और मुकेश सहनी। फाइल फोटो

फतुहा (पटना), संवाद सूत्र। बिहार में पंचायत चुनाव की कवायद अभी पूरी तरह खत्‍म नहीं हुई है। उप मुखिया, प्रखंड प्रमुख और जिला परिषद जैसे पदों के लिए चुनाव का दौर अभी जारी है। पंचायत चुनाव के दौरान एक से बढ़कर एक रोचक तस्‍वीरें सामने आ रही हैं। कही विधायक के स्‍वजन चुनाव हार रहे हैं तो कहीं मंत्री के। पटना जिले में तेजस्‍वी यादव के विधायक की बेटी को बिहार सरकार के पशुपालन मंत्री मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी की एक महिला नेता ने हरा दिया है। सहनी की पार्टी वीआइपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता देव ज्‍योति ने पार्टी नेत्री को इस जीत के लिए बधाई दी है।

विधायक रामानंद यादव की बेटी हैं राधा कुमारी

फतुहा के प्रखंड प्रमुख के लिए शुक्रवार को पटना सिटी अनुमंडल कार्यालय में हुए चुनाव में स्थानीय विधायक डा. रामानंद यादव की पुत्री राधा कुमारी हार गई। इस चुनाव में प्रखंड प्रमुख पद के लिए दो दावेदार ने नामांकन किया श्रुतिश्री एवं राधा कुमारी ने। चुनाव परिणाम के बाद राधा कुमारी को आठ मत मिले, जबकि श्रुतिश्री को नौ मत मिलें।

वीआइपी से जुड़ी श्रुतिश्री ने हरा दिया प्रमुख का चुनाव

विदित हो कि श्रुतिश्री विकासशील इंसान पार्टी से जुड़ी हुईं हैं। उनके इस जीत पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह जीत एक सुयोग्य उम्मीदवार के साथ महिला सशक्तिकरण की भी जीत है। देव ज्योति ने बताया कि महिलाएं आत्मविश्वास के साथ देश के विकास में योगदान दे सकें, इसके लिए हमारी पार्टी बड़ी संख्या में महिलाओं को राजनीति में ला रही है। फतुहा प्रखंड में कुल 15 पंचायतों में पंचायत समिति के कुल 18 पद हैं। वहीं प्रमुख पद के विजयी प्रत्याशी श्रुतिश्री गौरीपुनदा पंचायत से निर्वाची पंचायत समिति सदस्य हैं, जबकि स्थानीय विधायक की पुत्री राधा कुमारी जेठुली पंचायत से निर्वाचित पंचायत समिति सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी