तेजप्रताप का अब इशारों में साधु-सुभाष पर हमला, कहा- कंस मामा को कृष्ण ने ही मारा था

लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने छोटे भाई तेजस्वी के शार्गिदों को आड़े हाथों लेने के बाद अब मामा साधु और सुभाष को निशाने पर लिया है। जानें क्‍या है मामला...

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 08:37 AM (IST)
तेजप्रताप का अब इशारों में साधु-सुभाष पर हमला, कहा- कंस मामा को कृष्ण ने ही मारा था
तेजप्रताप का अब इशारों में साधु-सुभाष पर हमला, कहा- कंस मामा को कृष्ण ने ही मारा था

पटना [राजेश ठाकुर]। राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे ने अपने छोटे भाई तेजस्वी के शार्गिदों को आड़े हाथों लेने के बाद अब अपने मामा साधु यादव और सुभाष यादव को निशाने पर लिया है। उन्होंने शनिवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए इशारों ही इशारों में मामा को कंस बताया और कहा कि कंस मामा का वध कृष्ण ने ही किया था। हालांकि उन्होंने अपने किसी मामा का नाम नहीं लिया। लेकिन पॉलिटिकल एक्सपर्ट मानते हैं कि उनका इशारा मामा साधु यादव की ओर था। 

जब जनता दरबार में महिला ने की फरियाद  

दरअसल दो दिन पहले तेजप्रताप ने महिला फरियादी की शिकायत पर अपने समर्थकों के साथ पटना के फुलवारी थाने का घेराव किया था। इसके पहले महिला को इंसाफ दिलाने के लिए उन्होंने थानेदार मो कैसर को फोन किया था। लेकिन फोन पर थानेदार ने रिस्पांस नहीं लिया अनमने ढंग से कह दिया कि वह कोई तेजप्रताप को नहीं जानता है। इसके बाद तेजप्रताप थाने पहुंचकर धरना पर बैठ गये। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद वे वहां से लौटे। 

जब थाने पर पहुंचे साधु यादव

लेकिन असली खेल तब शुरू हुआ, जब थाने के घेराव के समय मामा साधु यादव पहुंच गए। हालांकि उस दिन मीडिया के सामने साधु यादव ने कहा कि वे किसी के बुलावे पर नहीं आए हैं, बल्कि अपने मन से आए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि मेरा घर थाने के निकट ही है, इसलिए हम आ गए हैं। फोटो में थानेदार के साथ बात करते हुए दोनों दिख रहे हैं। 

जब मामा के नाम पर घिरे तेजप्रताप 

साधु यादव को लेकर शनिवार को जनता दरबार के बाद मीडिया ने तेजप्रताप को घेरा। खुद को फंसते देख उन्होंने कहा कि कंस भी तो मामा ही था। मामा का वध कृष्ण ने ही किया था। तेजप्रताप के इस दो टूक बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गयी है। हालांकि इस हाइप्रोफाइल मामले में कोई भी सीधे तौर पर बोलना नहीं चाह रहा है। उधर मीडिया में मामला आने पर साधु यादव ने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो बेशक हम तेजप्रताप को मदद करेंगे। हमारे साथ छल किया गया और अब वही छल तेजप्रताप के साथ हो रहा है।

तब राबड़ी ने भी दोनों भाइयों से कर लिया किनारा

दरअसल साधु यादव और सुभाष यादव को जानने के लिए आपको लालू व राबड़ी के शासनकाल में जाना होगा। राजद के शासनकाल पर जंगलराज का ठप्पा लगाने वालों में इन्हीं दोनों का हाथ बताया जाता है। बीजेपी आज भी जंगलराज का आरोप लगाते नहीं थकती है। जंगलराज को लेकर लालू यादव के बदनाम होने पर राबड़ी देवी ने अपने दोनों भाइयों से किनारा कर लिया। लेकिन अचानक साधु यादव में तेजप्रताप को लेकर प्रेम उमड़ रहा है। लेकिन, तेजप्रताप नहीं चाहते हैं कि फिर से उनका परिवार बदनाम हो, सो वे फूंक-फूंक कर कदम बढ़ा रहे हैं। राजनीतिक गलियारे में कहा जा रहा है कि इसी को लेकर तेजप्रताप ने कंस मामा पर उदाहरण इशारों में ही दे दिया। 

तेजस्वी के नाम पर दे रहे हैं धमकी

बता दें कि आज ​ही तेजप्रताप के जनता दरबार में तेजस्वी के शार्गिदों की शिकायत लेकर एक महिला पहुंची थी। उन्होंने सीधे नाम लेते हुए शिकायत की। महिला ने तेजप्रताप को कहा कि तेजस्वी फैंस क्लब के नाम पर अमरेंद्र यादव उन्हें धमकी दे रहे हैं। वे मेरे घर पर कब्जा करने की साजिश रच रहे हैं। तीन साल से हमें तंग कर रहे हैं। महिला ने यह भी कहा कि अमरेंद्र कहता है कि हम लालू के भतीजा हैं, तेजस्वी के भाई हैं।

तेजप्रताप ने कहा कि कोई भी कार्रवाई होगी

आरोपी अमरेंद्र यादव का फोटो दिखाते हुए महिला ने यह भी कहा कि उनके पति सरकारी स्कूल में टीचर हैं। वहां भी आरोपी तंग करने पहुंच जाते हैं। प्रधानाध्यापक को भी तंग करने के लिए कहते हैं। इस पर तेजप्रताप ने कहा कि पीड़िता को इंसाफ मिलेगा। इसके लिए तेजस्वी के सामने इस महिला को ले जाया जाएगा और मामला सही साबित हुआ तो अमरेंद्र यादव पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अमरेंद्र जैसे आदमी के कारण ही राजद को आज बदनाम किया जा रहा है। तब तेजप्रताप ने कहा कि कोई भी हो, कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी