Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस ने CBI को सौंपे सुशांत मामले के सुबूत, नए सिरे से होगी जांच

सीबीआइ ने जांच शुरू कर दी है ने सुशांत मामले की जांच शुरू कर दी है। इसको लेकर उसने बिहार पुलिस से सुशांत मामले में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट रिसीव कर लिए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 01:35 PM (IST)
Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस ने CBI को सौंपे सुशांत मामले के सुबूत, नए सिरे से होगी जांच
Sushant Singh Rajput Case: बिहार पुलिस ने CBI को सौंपे सुशांत मामले के सुबूत, नए सिरे से होगी जांच

पटना, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में पटना के राजीव नगर थाने में एफआइआर दर्ज होते ही रिया चक्रवर्ती और उनके स्वजन फंसते जा रहे हैं। सुशांत के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती समेत उनके स्वजनों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। मामले की जांच के लिए बिहार पुलिस मुंबई गई थी, मगर वहां सहयोग न मिल पाने के कारण बिहार सरकार की सिफारिश पर अब जांच सीबीआइ के चली गई है।इसे लेकर शुक्रवार को ही मुख्य आरोपित रिया चक्रवर्ती और उनके भाई से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करीब आठ घंटे तक पूछताछ की। हालांकि रिया ने से कोई खास जानकारी ईडी को नहीं मिल सकी। इस बीच केंद्र सरकार से आदेश मिलने के बाद सीबीआइ ने जांच शुरू कर दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ से मिली खबर के अनुसार शुक्रवार को सीबीआइ ने बिहार पुलिस से सुशांत मामले में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट रिसीव कर लिए हैं। 

बिहार पुलिस ने बनाई थी मोटी फाइल

सारे सुबूत लेने के बाद सीबीआइ नए सिरे से मामले की जांच करेगी। इसके पहले सीबीआइ ने कहा था कि हम मामले की जांच के सिलसिले में बिहार पुलिस के संपर्क में है। बड़ी बात ये है कि सुशांत प्रकरण को लेकर बिहार पुलिस ने भी एक मोटी फाइल बनाई थी। सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार फाइल में मुंबई के कई नामचीन लोगों के नाम होने की सूचना है। अभी तक सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करने मुंबई गई बिहार पुलिस को जो भी मिला है, वो उसने सीबीआइ को सौंप दिया है। इसपर सीबीआइ भी संदिग्धों से पूछताछ कर सकती है। सुशांत प्रकरण को लेकर सीबीआइ बिहार पुलिस की मदद भी लेती रहेगी। मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस जांच से खफा सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोपों में एफआइआर दर्ज करा दी थी। 

chat bot
आपका साथी