पीपीयू के परीक्षा फॉर्म भरने में हो रही परेशानी

पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय में सभी प्रकार के नियमित एवं व्यावसायिक कोर्सो के छात्रों का परीक्षा फॉर्म जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 06:53 AM (IST)
पीपीयू के परीक्षा फॉर्म भरने में हो रही परेशानी
पीपीयू के परीक्षा फॉर्म भरने में हो रही परेशानी

पटना। पाटलिपुत्रा विश्वविद्यालय में सभी प्रकार के नियमित एवं व्यावसायिक कोर्सो के छात्रों का परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी प्रक्रिया ऑनलाइन की जा रही है। इधर, ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने में छात्र-छात्राओं को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। बुधवार एवं गुरुवार को कई छात्रों के खाते से शुल्क की राशि कट जाने के बाद भी उनका फॉर्म सबमिट नहीं हो पाया। वेबसाइट से उन्हें 24-48 घंटे बाद फॉर्म भरने की सलाह दी जा रही है। विवि प्रशासन के अनुसार 28 अक्टूबर तक ही परीक्षा फॉर्म बगैर विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा। एएन कॉलेज की छात्रा ज्योति ने बताया कि गुरुवार की सुबह कार्ड से फॉर्म के लिए भुगतान किया, पैसे कट गए, लेकिन फॉर्म फिल नहीं हो सका। अब 48 घंटे बाद फॉर्म भरने को कहा जा रहा है। यह परेशानी काफी छात्र-छात्राओं के साथ हो रही है। विवि की ओर से स्नातक एवं पीजी सेमेस्टर वन एवं टू के छात्र-छात्राओं का फॉर्म 23 सितंबर से 28 सितंबर तक बिना विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा। 30 सितंबर तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा। विवि के मीडिया प्रभारी प्रो. बीके मंगलम ने बताया कि तकनीकी परेशानी थी, उसे सुधार कर दिया गया है। जिन छात्र-छात्राओं का यदि पैसा कट गया है, उनके खाते में 48 घंटे में राशि वापस आ जाएगी। एनसीसी कैडेट्स को किया गया सम्मानित

पटना। कला, संस्कृति और युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने बिहार और झारखंड एनसीसी निदेशालय द्वारा ऑनलाइन चलाये जा रहे 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' कैंप में एनसीसी कैडेट को संबोधित किया। उन्होंने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' के महत्व, आत्मनिर्भर भारत की जरूरत और नई शिक्षा नीति 2020 के बारे में कैडेट्स को बताया।

उन्होंने बताया कि कैसे नई शिक्षा नीति से वर्तमान शिक्षा प्रणाली को सुधारा जा सकता है। पटना एनसीसी के गु्रप कमांडर ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार ने भी विचार रखे। बिहार और झारखंड एनसीसी निदेशालय के उप महानिदेशक मेजर जनरल एम इंद्राबालन ने भी कैडेट्स को संबोधित किया। पटना ग्रुप के 20 अचीवर कैडेटों को सम्मानित किया गया। इस कैंप में आठ एनसीसी पदाधिकारी और 242 एनसीसी कैडेट्स हिस्सा ले रहे हैं। मंत्री प्रमोद कुमार ने एयर और नेवल एनसीसी कैडेटों द्वारा प्रदर्शित एयरो मॉडल और शिप मॉडल को देखा। अंडर ऑफिसर रितिक राज रवि और एश्लेश ने पूरे कार्यक्रम की मेजबानी की। इस मौके पर कर्नल एसबी सिंह, कर्नल किशोर कुमार, कर्नल अनिल ठाकुर, कर्नल फरहालद अहमद, कर्नल एस बत्रा, ले कर्नल ए हक, डॉ. अनिता, थर्ड ऑफिसर राकेश कुमार, थर्ड ऑफिसर अशोक कुमार आदि थे।

chat bot
आपका साथी