इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए कल से आवेदन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा स्पॉट नामांकन के लिए 22 से प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 09:03 PM (IST)
इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए कल से आवेदन
इंटर में स्पॉट नामांकन के लिए कल से आवेदन

पटना । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा स्पॉट नामांकन के लिए 22 से प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। हर कॉलेज में खाली सीटों पर स्पॉट नामांकन लिया जाएगा।

समिति द्वारा स्पॉट नामांकन के लिए वैसे विद्यार्थियों का चयन किया जाएगा, जिनका अभी तक किसी सूची में चयन नहीं किया गया है। वैसे छात्रों को भी स्पॉट नामांकन होगा, जिन्होंने चयन होने के बावजूद कहीं नामांकन नहीं लिया है। इसके अलावा वो छात्र भी नामांकन ले सकते हैं, जिन्होंने अब तक एक भी कॉलेज में नामांकन के लिए आवेदन नहीं दिया है।

विद्यार्थी कॉलेज के प्राचार्यो से सीटों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बिहार बोर्ड 22 सितंबर को बोर्ड की वेबसाइट पर कॉलेजों की खाली सीटों की जानकारी अपलोड कर देगा। इसके लिए 22 से 25 तक आवेदन किया जा सकता है। उसके बाद 28 सितंबर को स्पॉट नामांकन के लिए चयनित छात्रों की सूची जारी कर दी जाएगी। सूची कॉलेज के सूचना पट पर प्रकाशित की जाएगी। 28 से 30 सितंबर के बीच चयनित छात्रों का नामांकन होगा। चयनित छात्रों को किसी प्रकार के आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी।

बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि पंजीयन के लिए छात्रों को 300 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। पंजीयन के बाद छात्र नामांकन के लिए कॉलेजों में आवेदन कर सकते हैं। ऐसे संस्थानों में नामांकन के लिए छात्रों की सूची 28 सितंबर को प्रकाशित की जाएगी।

वीर कुंअर सिंह विवि में बाद में होगा नामांकन :

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि वर्तमान में वीर कुंअर सिंह विश्वविद्यालय में कर्मचारी हड़ताल पर हैं। ऐसे में बोर्ड द्वारा पूर्व में जारी दूसरी एवं तीसरी सूची के आधार पर ही कॉलेज में नामांकन होगा। स्पॉट नामांकन के लिए बाद में विश्वविद्यालय की सूची जारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी