पटना, दरभंगा और सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट

पटना से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन 17 अप्रैल को रवाना की जाएगी। यह ट्रेन पटना से 21.30 बजे रवाना होगी। जो कानपुर के रास्ते नई दिल्ली जाएगी। वहीं दरभंगा एवं सहरसा से भी 17 को ही स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना की जाएगी। इसके अलावा दानापुर-पुणे सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन दानापुर से 19 22 26 एवं 30 अप्रैल को रवाना होगी।

By Niraj Kumar Edited By: Rajat Mourya Publish:Tue, 16 Apr 2024 09:04 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 09:04 PM (IST)
पटना, दरभंगा और सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट
पटना, दरभंगा और सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइमिंग और रूट

जागरण टीम, पटना/जमुई। यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे ने पटना, दरभंगा एवं सहरसा से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। पटना से नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन 17 अप्रैल को रवाना की जाएगी। यह ट्रेन पटना से 21.30 बजे रवाना होगी। जो कानपुर के रास्ते नई दिल्ली जाएगी।

वहीं, दरभंगा एवं सहरसा से भी 17 को ही स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना की जाएगी। इसके अलावा, दानापुर-पुणे सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन दानापुर से 19, 22, 26 एवं 30 अप्रैल को रवाना होगी। वहीं, दानापुर-पुणे अनारक्षित स्पेशल ट्रेन दानापुर से 22, 26 एवं 30 अप्रैल को रवाना की जाएगी। वलसाड-दानापुर स्पेशल ट्रेन भी चलाई जाएगी।

अहमदाबाद-पटना सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन 21 अप्रैल से 30 जून तक प्रत्येक रविवार को चलाई जाएगी। वापसी में यह ट्रेन 23 अप्रैल से 2 जुलाई तक सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार को पटना से खुलेगी।

जमुई: सिकंदराबाद और रक्सौल के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे ने सिकंदराबाद और रक्सौल के बीच स्पेशल ट्रेने चलाने का निर्णय लिया है। इस आशय की जानकारी आसनसोल रेल मंडल के पीआरओ ने मंगलवार कि शाम को दी। 07005 सिकंदराबाद - रक्सौल ग्रीष्मकालीन स्पेशल 22 अप्रैल से 24 जून तक कुल 10 ट्रीप प्रत्येक सोमवार को सिकंदराबाद से रात्रि 10:00 बजे रवाना होगी और यात्रा के तीसरे दिन शाम 4:50 बजे रक्सौल पहुंचेगी।

07006 रक्सौल - सिकंदराबाद ग्रीष्मकालीन स्पेशल 25 अप्रैल से 27 जून तक कुल 10 ट्रिप प्रत्येक गुरुवार को रक्सौल से सुबह 03:15 बजे रवाना होगी और अगले दिन शाम 7:40 बजे सिकंदराबाद पहुंचेगी।

यह ट्रेन अपने मार्ग में दोनों दिशाओं में पूर्व रेलवे के क्षेत्राधिकार में जसीडीह, मधुपुर और चित्तरंजन स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन में सामान्य द्वितीय श्रेणी, स्लीपर श्रेणी और वातानुकूलित श्रेणी के डिब्बे उपलब्ध होंगे।

ये भी पढ़ें- Summer Special Trains: पूर्व मध्य रेल ने फिर चलाईं कई ग्रीष्मकालीन समर स्पेशल ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

ये भी पढ़ें- Indian Railways: मुम्बई सेंट्रल-कटिहार के बीच चलेगी विशेष ट्रेन, पढ़ें रूट और टाइम टेबल से जुड़ी पूरी खबर

chat bot
आपका साथी