बक्सर में श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव, सीट के नीचे छिपकर यात्रियों ने बचाई जान

दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली कोविड स्पेशल श्रमजीवी एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों के द्वारा पथराव किया गया। इस दौरान ट्रेन के यात्रियों ने किसी तरह सीट के नीचे छिप कर अपनी जान बचाई।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 07:26 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 10:56 PM (IST)
बक्सर में श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव, सीट के नीचे छिपकर यात्रियों ने बचाई जान
दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव किया गया।

जागरण संवाददाता, बक्सर: दानापुर-डीडीयू रेलखंड पर राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली कोविड स्पेशल श्रमजीवी एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों के द्वारा पथराव किया गया। इस दौरान यात्रियों ने किसी तरह सीट के नीचे छिप कर अपनी जान बचाई। इस तरह की घटना के बाद एक तरफ जहां रेल के वरीय अधिकारियों के बीच हड़कंप का माहौल कायम हो गया। वहीं, रेलवे सुरक्षा बल ने तत्परता दिखाते हुए चार लोगों को हिरासत में भी ले लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस हमले में ट्रेन की खिड़की के शीशे भी टूटे हैं हालांकि, किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है।

बताया जाता है कि राजगीर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस शनिवार की दोपहर जैसे ही चौसा स्टेशन से होकर गुजरी तभी शरारती तत्वो ने एसी बोगी पर अचानक पथराव कर दिया। जिसमें एसी के कई कांच के शीश टूट गए। पथराव होता देख यात्री सहम गये और सीट के नीच छिपने के कोशिश करने लगे। इसके बाद ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों ने इसकी सूचना स्कॉर्ट पार्टी को दी, इसके बाद ड्राइवर और स्कॉर्ट पार्टी ने इसकी सूचना दानापुर कंट्रोल को दी। सूचना मिलते ही कंट्रोल ने रेलवे सुरक्षा बल के बक्सर पोस्ट प्रभारी को सूचित किया जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के जवान तुरंत ही चौसा रेलवे स्टेशन की तरफ निकल गए। इस दौरान रेलवे ट्रैक किनारे घूम रहे चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया गया है, सभी से पूछताछ की जा रही है। आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट एस.के.एस. राठौर ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि चौसा स्टेशन के समीप श्रमजीवी एक्सप्रेस पर पथराव किया गया है। कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। अभी पूछताछ की जा रही है। उधर इस तरह की घटना होने के बाद चौसा रेलवे स्टेशन के साथ-साथ बक्सर रेलवे स्टेशन के आसपास भी आरपीएफ के द्वारा सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

chat bot
आपका साथी