संकल्प रैली :: मुख्य सड़क से लेकर गलियों तक चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

जिला पुलिस-प्रशासन की तैयारियों के अनुरूप रविवार को संकल्प रैली के दौरान चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था दिखी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 05:50 PM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 05:50 PM (IST)
संकल्प रैली :: मुख्य सड़क से लेकर गलियों तक चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था
संकल्प रैली :: मुख्य सड़क से लेकर गलियों तक चाक-चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

पटना । जिला पुलिस-प्रशासन की तैयारियों के अनुरूप रविवार को संकल्प रैली के दौरान चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था रही। मुख्य सड़कों से लेकर गलियों तक मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल तैनात रहा। गांधी मैदान के सभी प्रवेश-निकास द्वारों और इससे सटी सड़कों पर पुलिसकर्मी भीड़ समाप्त होने तक गश्त लगाते दिखे। जिलाधिकारी कुमार रवि एवं एसएसपी गरिमा मलिक सहित तमाम वरीय अधिकारी भी गश्ती कर रहे थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की निगहबानी रही।

झोला और गठरी लेकर रैली में शामिल होने आए लोगों को गेट पर जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति मिल रही थी। दोपहर करीब एक बजे भीड़ बढ़ने के साथ ही बारिश शुरू हो गई। बारिश में मेटल डिटेक्टर खराब ना हो जाए, इस लिहाज से उन्हें गेटों पर से हटा दिया गया। हालांकि महिला और पुरुष पुलिस बल मुस्तैद रहा। बड़े गेटों पर डीएसपी रैंक के अधिकारी खड़े थे। मैदान के अंदर स्पेशल ब्रांच और जिला आसूचना इकाई के पुलिस पदाधिकारी सादे लिबास में घूम रहे थे। मैदान के अंदर 20 से अधिक वॉच टावर बनाए गए थे। इन पर पुलिस पदाधिकारियों के साथ ही सिविल डिफेंस के लोग खड़े होकर भीड़ पर निगरानी रख रहे थे। गांधी मैदान के आसपास ऊंची इमारतों से भी भीड़ पर नजर रखी जा रही थी।

दूसरी तरफ पुलिस की तैनाती सभी छोटे-बड़े दलों के कार्यालयों के आसपास की गई थी। हुड़दंगियों और उपद्रवियों पर पुलिस की विशेष नजर थी। पुलिस की बाइक गश्ती टीम भी प्रभावी दिखी। डॉल्फिन मोबाइल भी तैनात था। सुरक्षा और विधि-व्यवस्था में जिले के सभी थानों के पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी। नियमित कार्यो के लिए कुछ पुलिसकर्मियों को थानों में छोड़कर बाकी सड़क पर तैनात किए गए थे। गांधी मैदान में हुए बम विस्फोट से सबक लेते हुए पुलिस पूरी तरह चौकसी बरत रही थी। इस दौरान पुलिस ने दो युवकों को काला झंडा लेकर गांधी मैदान में प्रवेश करने की कोशिश करते हुए देखा। उन्हें फौरन हिरासत में ले लिया गया। दोनों पीरबहोर थाना क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी