School Admission: पटना के स्‍कूलों में एडमिशन का दौर; 16 दिसंबर से डान बास्को, 17 से लोयाला में मिलेंगे फार्म

Patna School Admission पटना के स्‍कूलों में एलकेजी कक्षाओं में नामांकन का दौर शुरू होने वाला है। डान बास्को एकेडमी में 16 दिसंबर से तो लाेयाला स्कूल में 17 दिसंबर से आनलाइन आवेदन किए जाएंगे। पटना के स्‍कूलों में एडमिशन की जानकारी के लिए पढ़ें यह खबर।

By Niraj KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Nov 2022 01:25 AM (IST) Updated:Fri, 25 Nov 2022 01:29 AM (IST)
School Admission: पटना के स्‍कूलों में एडमिशन का दौर; 16 दिसंबर से डान बास्को, 17 से लोयाला में मिलेंगे फार्म
पटना के स्‍कूलों में नामांकन। सांकेतिक तस्‍वीर।

पटना, जागरण संवाददाता। School Admission in Patna: राजधानी के प्रमुख स्कूलों में नामांकन की घंटी बज चुकी है। सत्र 2023-24 में नामांकन के लिए अगले माह से अधिकांश स्कूलों में नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। इस वर्ष राजधानी के डान बास्को एकेडमी (Dom Bosco Academy) के एलकेजी (LKG) में नामांकन के लिए 16 दिसंबर से फार्म मिलेगा। वहीं, लोयोला मांटेसरी स्कूल (Loyola Montessori School) के लिए 17 दिसंबर से नामांकन फार्म अभिभावकों को आनलाइन मिलेगा।

लोयाला में 17 से 23 दिसंबर तक मिलेगा फार्म

लोयाला मांटेसरी स्कूल के प्राचार्य ब्रदर माइक का कहना है कि 17 से 23 दिसंबर तक स्कूल में नामांकन के लिए आनलाइन फार्म स्‍कूल की वेबसाइट पर मिलेगा। उसके बाद स्कूल प्रबंधन बच्चों एवं अभिभावकों से मिलने के लिए बुलाएगा। आवेदन शुल्क एक हजार रुपये निर्धारित किया गया है।

डान बास्को एकेडमी में 19 तक मिलेगा फार्म

डान बास्को एकेडमी की प्राचार्य मेरी अल्फांसो का कहना है कि एलकेजी में नामांकन के लिए 16 से 19 दिसंबर तक आनलाइन नामांकन फार्म मिलेगा। आनलाइन आवेदन के लिए 1,150 रुपये शुल्क निर्धारित किया गया है। स्कूल में 320 सीटें हैं।

नामांकन के लिए आवश्यक कागजात

जन्म प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज फोटो- दो अभिभावक के साथ फोटो आवासीय प्रमाण पत्र
chat bot
आपका साथी