पटना रूपेश हत्याकांड : तीनों आरोपितों की तलाश में बेतिया और मोतिहारी में दी जा रही दबिश

रूपेश हत्याकांड के मुख्य आरोपित ऋतुराज की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से बरामद पिस्टल को पुलिस ने एफएसएल जांच के लिए भेज दिया है। जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि गोली उसी पिस्टल से चली थी या अन्य का इस्तेमाल किया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 01:48 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 01:48 AM (IST)
पटना रूपेश हत्याकांड : तीनों आरोपितों की तलाश में बेतिया और मोतिहारी में दी जा रही दबिश
पटना रूपेश हत्याकांड : तीनों आरोपितों की तलाश में बेतिया और मोतिहारी में दी जा रही दबिश

पटना । रूपेश हत्याकांड के मुख्य आरोपित ऋतुराज की गिरफ्तारी के बाद उसके पास से बरामद पिस्टल को पुलिस ने एफएसएल जांच के लिए भेज दिया है। जांच रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि गोली उसी पिस्टल से चली थी या अन्य का इस्तेमाल किया गया था। वहीं, पुलिस ऋतुराज के तीन अन्य साथियों की तलाश में दबिश दे रही है। पुलिस का दावा है कि तीनों के करीब है एसआइटी और कभी भी उनकी गिरफ्तारी हो सकी है। पुलिस की तीन टीमें तीनों की तलाश में बेतिया, मोतिहारी और पटना में लगातार दबिश दे रही है। दावा है कि इनकी गिरफ्तारी के बाद कई और राज उजागर हो सकते है। एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि तीनों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो फरार तीनों आरोपितों के बारे में पुलिस के कई अहम जानकारी मिली है। वहीं, रिमांड पर आने के बाद ऋतुराज ने भी पूछताछ में तीनों के बारे में चौकाने वाली बात बताई है। ऋतुराज की बातों में कितनी सच्चाई है, इसके लिए तीनों की गिरफ्तारी और उनसे अलग अलग पूछताछ अहम है। पुलिस की मानें तो ऋतुराज से सीआइडी और एसटीएफ की टीम भी पूछताछ की थी। तीनों की गिरफ्तारी के बाद उनसे भी सीआइडी और एसटीएफ पूछताछ करेगी। फरार तीनों आरोपितों अब तक आधा दर्जन से अधिक ठिकानों को बदल चुके हैं। इन ठिकानों पर पहुंची भी थी, लेकिन तीनों गिरफ्त में नहीं आ सके। तीनों की जानकारी जुटाने के लिए अब एक दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ हो चुकी है। मंगलवार को भी पुलिस दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।

ऋतुराज ने नियमित जमानत के लिए दायर की याचिका

हाई प्रोफाइल रूपेश हत्याकाड मामले के मुख्य आरोपित ऋतुराज ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चतुर्थ उमेश राय की अदालत में नियमित जमानत याचिका अधिवक्ता सूर्य प्रकाश सिंह के माध्यम से दाखिल किया है। अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद पुलिस से केस डायरी की माग की है। इस मामले में अब दो मार्च को सुनवाई होगी।

अदालत ने ऋतुराज को 25 फरवरी तक के लिए फुलवारी जेल भेज दिया था। बाद में पुलिस को अदालत से ऋतुराज को तीन दिनों के लिए रिमाड पर लेने की अनुमति मिली थी। रिमाड अवधि पूरी होने के बाद पुलिस ने ऋतुराज को पुन: फुलवारी जेल भेजा दिया।

chat bot
आपका साथी