अतिक्रमण बना जी का जंजाल, अनीसाबाद से एम्स मार्ग तक जाम से राहगीर हलकान Patna News

राजधानी में जाम की स्मस्या आम होती जा रही है। बड़ी कोशिशों के बाद भी इससे निजात नहीं मिल रही है। एेसे में सड़क पर निकलना मुश्किल होता जा रहा है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Aug 2019 02:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Aug 2019 09:37 AM (IST)
अतिक्रमण बना जी का जंजाल, अनीसाबाद से एम्स मार्ग तक जाम से राहगीर हलकान Patna News
अतिक्रमण बना जी का जंजाल, अनीसाबाद से एम्स मार्ग तक जाम से राहगीर हलकान Patna News
पटना, जेएनएन। फुलवारी शरीफ में बुधवार को सड़क जाम ने लोगों का जीना हराम कर दिया। अनीसाबाद से लेकर एम्स मार्ग तक लंबे जाम के कारण आम जनजीवन त्रस्त हो गया था, मगर जाम हटाने के प्रति अंचलाधिकारी और स्थानीय थाने की पुलिस गंभीर नहीं दिखाई पड़ती। स्थानीय थाना पुलिस को लगता है कि यह कार्य यातायात पुलिस का है मेरा नहीं। पुलिस की इस सोच के कारण आम लोगों को प्रति दिन सड़क जाम से दो-चार होना पड़ रहा है।

फुलवारी शरीफ एचएच 98 पर प्रति दिन जाम लगना आम बात हो गई है। सुबह-शाम जाम की समस्या आम हो गई है। अनीसाबाद से फुलवारी शरीफ जाने में लोगों के पसीने छूट जाते हैं। जाम में आम के साथ खास लोग भी फंसे रहते हैं। रोगी एंबुलेंस का फंसना तो आम बात है। जाम के वक्त यातायात पुलिस कहीं नजर नहीं आती। रोगी वाहन के साथ ही स्कूल बस भी जाम में फंसी रहती है।


चारों ओर सड़क पर कब्जा
अतिक्रमण हटाये बिना नाले का निमार्ण कर सड़क का अस्तित्व खत्म कर दिया गया है। कहने को यह सड़क एनएच 98 है मगर चारों ओर सड़क पर कब्जा कर दुकान का निमार्ण कर दिया गया है। यहां सड़क पर ही गैरेज-दुकान सब खुली है। शहीद चौक और चुनौटी कुआं के पास सड़क पर ठेला वालों ने कब्जा कर लिया है। इन स्थानों पर पैदल चलना या छोटी वाहन से आना- जाना काफी मुश्किल है।

एम्स जाने में होती है परेशान : एम्स जाने के लिए यह एक मात्र मार्ग है मगर जाम के कारण यहां पहुंचने में रोगी और उनके परिजनों को दो से चार घंटे का समय लगता है। जिस कारण कई की तबीयत सड़क पर ही बिगड़ जाती है। लोगों में रोष : प्रतिदिन लगने वाले जाम के कारण लोगों में भारी रोष है जो कभी भी बड़े हंगामे के रूप में फूट सकता है। स्थानीय लोगों की मांग है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाला जाए।
chat bot
आपका साथी